DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
09:21 AM | Sat, 02 Jul 2016

Download Our Mobile App

Download Font

अफजल गुरु नहीं रोहित वेमुला है मेरा आइडल - कन्हैया कुमार

119 Days ago
| by RTI News

3b2cf3da-aa72-4303-940a-cabe58adbca0

नई दिल्ली : भारतीय राजनीती और छात्र राजनीती में कथित उभरता सितारा बनने जा रहा जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष और हाल ही में देशद्रोह के आरोप के बाद जेल से बाहर आए कन्हैया कुमार ने जेएनयू में प्रेस कांफ्रेस कर पूरे विवाद पर अपने विचार व्यक्त किए। आज उसके विचार सुनने वालों में हर पार्टी धर्म सहित वर्ग से संबंधित स्टूडेंट्स उपस्थित रहे ! कन्हैया जोश से पूरा लबरेज था !

भाजपा के एक दिग्गज नेता के स्टाइल में ही भाषण देता गया और तालियां बटोरता गया ! कन्हैया ने पहले उनका साथ देने वालों और समर्थन करने वालों को धन्यवाद दिया। इसके बाद कन्हैया ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देशभक्ति पर किसी का पेटेंट नहीं है। कन्हैया ने अफजल गुरू को देश का नागरिक बताया और कहा कि वह उनके लिए आदर्श नहीं है। उनके लिए आदर्श रोहित वेमुला है। कन्हैया ने सरकार को नसीहत देते हुए फरमान सा कर डाला कि  उमर और अनिर्बन पर देशद्रोह का केस नहीं चलना चाहिए। जेएनयू के बारे में छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि कुछ टीवी चैनलों ने जेएनयू की छवि खराब की।

कन्हैया ने मीडिया समाज को भी आड़े हाथों लिया और खूब खरी खोटी सुनाते हुए लानत भी डालता रहा ! जेएनयू का छात्र और यहां के लोग देशद्रोही नहीं है। देशद्रोह और राजद्रोह में फर्क होता है। संविधान के साथ खिलवाड़ करने वालों की साजिश नाकाम रही। कन्हैया ने गरजते हुए सीधा नाम  न लेते हुए परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि जेएनयू में कुछ काले बादल हैं लेकिन ये लाल सूरज को छिपा नहीं सकते। जेएनयू जो आज सोचता है वो समाज कल सोचता है। उन्होंने जेएनयू को संविधान के  साथ खड़ा रहने वाला संस्थान कहा है।

कन्हैया ने आगे स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्हें अदालत और संविधान पर भरोसा है। उनका पीएम से मतभेद है मनभेद नहीं है। इतना ही नहीं रोहित ने केंद्र
सरकार को एक पार्टी की सरकार करार दिया। उन्होंने कहा कि  शिक्षा मंत्री संविधान से चलें। कोर्ट में छेड़छाड़ वाला वीडियो नहीं चलता। कन्हैया ने कहा कि उनका विरोध जारी रहेगा और वे संविधान और लोकतंत्र के दायरे में रहकर विरोध करते रहेंगे। उन्होंने खुद को स्टूडेंट  बताया।

Viewed 25 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1