DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
03:55 AM | Wed, 29 Jun 2016

Download Our Mobile App

Download Font

अमेरिका में महा-मंगल से पहले भारत पर बरसे डोनाल्ड ट्रंप

121 Days ago
| by RTI News

508eaa4f-5da7-4b75-8463-9e6ba442e243

कोलंबिया: अमरीका में महा-मंगल (सुपर ड्यूजडे) के पहले  डोनाल्ड ट्रंप  ने भारत पर पहली बार तारीफ करने से उलट बयान देते हुए आरोप लगाया कि भारत अमेरिका में हमारी नौकरियों को छीन रहा है। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने ‘मंगल के महादंगल’ से पहले एक बार फिर भारत और चीन पर आरोप लगाया है कि ये दोनों अमरीकी लोगों से नौकरियां छीन रहे और वे अगर राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर वे ये नौकरियां वापस लाएंगे । 

अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर 69 वर्षीय  डोनाल्ड ट्रंप यहां लोगों की भीड़ आकर्षित कर रहे हैं । उनको उम्मीद है कि वह ‘मंगल के महादंगल’ में कामयाबी हासिल करके सभी 11 राज्यों की प्राइमरी में जीत पा लेंगे ।

‘मंगल के महादंगल’ को उस एक या एक से अधिक मंगलवार को कहते हैं जो राष्ट्रपति की उम्मीदवारी के लिए होने वाली उस प्राइमरी से पहले पड़ता है जब सबसे अधिक राज्यों में प्राइमरी चुनाव होता है । यहां करीब 5,000 लोगों को संबोधित करते हुए  डोनाल्ड ट्रंप  ने ‘फिर से अमरीका को महान बनाने’ के सपने को बेचा और वादा किया कि भारत, चीन, जापान और मैक्सिको जैसे देशों से नौकरियां वापस लाएंगे, अमरीका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनवाएंगे, आईएसआईएस को उखाड़ फेकेंगे और ओबामा केयर को बदल देंगे । 

डोनाल्ड ट्रंप के हर वादे पर समर्थकों ने तालियों की गडग़ड़ाहाट से उनका अभिवादन किया और ‘यूएसए, यूएसए’ और ‘ट्रंप, ट्रंप’ की नारेबाजी की ।  डोनाल्ड ट्रंप  ने पहले भी भारत को उन देशों की सूची में शामिल किया था जो उनके अनुसार अमेरिकंस से नौकरियां छीन रहे है। नौकरियों को लेकर  डोनाल्ड ट्रंप  भारत के साथ चीन, जापान और मैक्सिको को अक्सर कोसते रहे हैं तथा कभी-कभार वियतनाम का भी जिक्र करते हैं ।

 डोनाल्ड ट्रंप  ने कहा, ‘‘वे हमारी नौकरियां लेकर जा रहे हैं । चीन हमारी नौकरियां ले रहा है । जापान हमारी नौकरियां ले रहा है । भारत हमारी नौकरियां ले रहा है । अब ये नहीं होने वाला है ।’’ उनकी रैली में मौजूद रहे रिशू पटेल ने मिलिंगटन में कहा कि ‘वह ट्रंप हमें सुरक्षित बनाएंगे’  रिशू और उनके पिता जीतू पटेल के रूप में शायद दो ही भारतीय-अमेरिकी ट्रंप की रैली में मौजूद थे ।  ट्रंप के धुर समर्थक और यहां आईटी सेक्टर में नौकरी करने वाले मार्क का मानना है कि उनके क्षेत्र में भारतीय-अमरीकी नौकरियां नहीं छीन रहे हैं । मार्क ने कहा कि भारतीय-अमरीकी अपने साथ गुणवत्ता और विविधता लाते हैं । अपने 40 मिनट के संबोधन में ट्रंप ने इस बात को भी दोहराया कि वह अमरीका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनवाएंगे। 

‘सुपर ट्यूजडे’ से पहले ट्रंप की पत्नी मेलेनिया की बोल्ड लीक


अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी मेलेनिया नॉस ट्रंप की बोल्ड तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की तरफ बढ़ रहे ट्रंप की पत्नी की ये बोल्ड तस्वीरें ‘मंगल के महादंगल’ (सुपर ट्यूजडे) से पहले वायरल हुई हैं।  मेलेनिया ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं और वह स्लोवेनिया की सुपर मॉडल रह चुकी हैं।



क्या है 'सुपर ट्यूजडे'
‘मंगल के महादंगल’ को उस एक या एक से अधिक मंगलवार को कहते हैं जो राष्ट्रपति की उम्मीदवारी के लिए होने वाली उस प्राइमरी से पहले पड़ता है जब सबसे अधिक राज्यों में प्राइमरी चुनाव होता है।

Viewed 31 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1