DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
11:32 PM | Tue, 31 May 2016

Download Our Mobile App

Download Font

कनाडाः स्कूल में भीषण गोलीबारी, 5 लोगों की मौत, 2 लोग घायल

128 Days ago
| by RTI News

cfca7a5b-3f80-4261-a0c0-e6d2e18187cc

ओटावा: कनाडा में 25 साल बाद एख बार फिर भीषण गोलीबारी हुई, इस गोलीबारी का निशाना बना एक स्कूल. जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए। कनाडा के  सस्केचेवान राज्य में एक हाई स्कूल में की गई भयंकर गोलीबारी हुई, इशकी जानकारी खुद कनाडा के प्रधानमंत्री ने दी है.

कनाडा के ला लोचे में स्थित इस स्कूल की दोपहर बाद अधिकतर समय तक घेरेबंदी की गई और रॉयल कनाडाई माउंटेड पुलिस ने शुक्रवार हुई इस गोलीबारी की इस गंभीर घटना पर कार्रवाई करते हुए अभिभावकों से स्कूल से दूर रहने अपील की है.

कनाडा की संघीय पुलिस की एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि एक निकटवर्ती प्राथमिक स्कूल को भी ‘‘एहतियातन’’ बंद कर दिया गया है. कनाडा में पिछले 26 साल पहले हुई घटना के बाद पहली बार इतनी घातक गोलीबारी की घटना हुई है.

स्विट्जरलैंड के दावोस में चल रहे विश्व आर्थिक शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने कहा, ‘‘ समुदाय में गोलीबारी हुई है, 5 लोगों की मौत हो गई है और 2 अन्य की हालत गंभीर है.’’ उन्होंने बताया कि संदिग्ध हमलावरों को हिरासत में ले लिया गया है और हालात पुलिस के नियंत्रण में हैं.

ट्रुडो ने कहा, ‘‘ हम इस भयानक त्रासदीपूर्ण दिन में ला लोचे समुदाय और सस्केचेवान के सभी लोगों के साथ खड़े हैं और उनके दु:ख में शामिल हैं.’’
 


Viewed 13 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1