DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
12:33 AM | Mon, 27 Jun 2016

Download Our Mobile App

Download Font

कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद का गणित, ISIS के समकक्ष है RSS..!

106 Days ago
| by RTI News

d12078e9-0958-4772-b891-3fd068e90c36

नई दिल्लीः कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार गुलाम नबी आजाद ने कथित तौर पर देश को बांटने को लेकर ISIS और RSS को एक ही कतार में खड़ा करने की भरसक कोशिश की है। गुलाम अली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मुसलमानों को ISIS और RSS दोनों का विरोध करना चाहिए।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने इस्लामिक संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद की ओर से आयोजित ‘राष्ट्रीय एकता सम्मेलन’ में कहा, ‘‘हम मुसलमानों के बीच भी ऐसे लोगों को देखते हैं कि जो मुस्लिम देशों की तबाही की वजह बन गए हैं... इनके पीछे कुछ ताकते हैं। परंतु हमें यह समझने की जरूरत है कि मुसलमान इसमें क्यों शामिल हो रहे हैं, वे क्यों फंसते जा रहे हैं?’’

साथ ही आजाद ने कहा कि इसलिए, हम ISIS जैसे संगठनों का उसी तरह विरोध करते हैं जैसे  RSS का विरोध करते हैं। अगर इस्लाम में ऐसे लोग हों जो गलत चीजें करते हैं, तो वे   RSSसे कम नहीं हैं।

 
आजाद ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग अपने इतिहास के सिवाय दूसरों का इतिहास नहीं पढ़ते, वो ऐसे ही बोलते हैं जो आजकल दिख रहा है। देश में लड़ाई हिंदू और मुसलमान के बीच नहीं, बल्कि नजरिए की लड़ाई है। हम लोगों को सभी तरह की सांप्रदायिकता का मुकाबला मिलकर करना है।

कांग्रेस नेता आजाद का इस भाषण का वीडियो इंटरनेट पर काफी शेयर हो रहा है।

आजाद के भाषण पर पलटवार करते हुए आरएसएस के जय नंदकुमार ने कहा कि आरएसएस की तुलना आईएसआईएस से यह दिखाता है कि कांग्रेसी दिमागी तौर पर खोखले हो गए हैं।
 

Viewed 43 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1