DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
01:14 PM | Sun, 29 May 2016

Download Our Mobile App

Download Font

फिर ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बोल, कहा- बेहद आतंकी है 27% मुसलमान

76 Days ago
| by RTI News

d46a51ae-1eeb-4915-bd1b-f51c6413c5eb

वॉशिंगटन: अमरीका में राष्ट्रपति पद के चुनावों में ओबामा की मुक्य विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को एक बार फिर विवादित और मुस्लिम विरोधी बयान दे डाला है। उन्होंने दावा किया कि दुनियां भर में एक चौथाई मुसलमान 'बेहद आतंकी' सोच वाले हैं। इससे पहले भी वह मुसलमालों को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। फोक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा यह (आतंकी मुसलमान) 27% है, 35% भी हो सकता है, युद्ध भी कर सकते हैं और इनमें नफरत बहुत ज्यादा भरी हुई है।

डोनाल्ड ट्रंप से पूछा गया कि जिहाद के लिए 1.6 अरब में से जिहाद के लिए लड़ रहे 1 लाख से ज्यादा लड़ रहे मुसलमानों पर उनके क्या विचार हैं। तो डवाब में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, आप कह रहे हैं कि 1.6 अरब मुसलमानों में से एक लाख जिहाद के लिए लड़ रहे हैं तो मैं बताना चाहूंगा कि आप उतने ही गलत हैं जितना इस सर्वे को करने वाले लोग हैं।

ट्रंप ने कहा कि हाल ही में आए 'पीयू'सर्वे को आप क्यों नहीं देखते। इस सर्वे के मुताबिक मेरा मानना है कि 27% मुसलमान बेहद आतंकी विचार वाले हैं। आपको इस सर्वे का अध्ययन करना चाहिए। इस सर्वे में गंभीरता से अध्यनन किया गया है। देखते हैं कि वह क्या कहता है। लेकिन, सर्वे के अनुसार, संख्या बहुत बड़ी है।

69 वर्षीय अरबपति डोनाल्ड ट्रंप पहले भी मुसलमानों के खिलाफ बयान देकर कई विवादों को जन्म दे चुके हैं। उनके विरोधियों सहित दुनियांभर उनके ऐसे बयानों को लेकर काफी आलोचना हो चुकी है। उनका यह विवादित बयान उनके उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि 'इस्लाम हमसे नफरत' करता है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग अमरीका के खिलाफ नफरत रखते हैं, उन्हें देश में रहने नहीं देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अपने विवादित बयानों को लेकर डोनाल्ड ट्रंप पहली बार सुर्खियों में तब आए थे जब उन्होंने कहा था कि मुसलमानों के अमरीका में प्रवेश पर तब तक रोक लगा देनी चाहिए जब तक हमारे देश के प्रतिनिधि यह पता नहीं लगा लेते कि हो क्या रहा है।

‘बीमारू झूठा’ हैं डोनाल्ड ट्रंप: बर्नी सैंडर्स
राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी के दावेदार बर्नी सैंडर्स ने आज डोनाल्ड ट्रंप को ‘बीमारू झूठा’ करार दिया। दरअसल रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के प्रमुख दावेदार ट्रंप ने सैंडर्स पर आरोप लगाया था कि शुक्रवार को शिकागो में हुई रैली में हिंसक प्रदर्शनों का अभियान सैंडर्स ने ही आयोजित किया था।

लोकतांत्रिक समाजवाद के नारे पर राष्ट्रपति पद के लिए अभियान चला रहे वर्मोंट के सीनेटर सैंडर्स ने तत्काल प्रतिक्रिया दी। सैंडर्स ने एक बयान में कहा, जैसा कि हर रोज ही हो रहा है, डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी जनता को दिखा रहे हैं कि वह एक बीमारू किस्म के झूठे व्यक्ति हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि शिकागों में ट्रंप की रैली में हमारा समर्थन करने वाले लोग थे लेकिन इन विरोध प्रदर्शनों को हमारे अभियान ने आयोजित नहीं किया।

सैंडर्स ने कहा, ट्रंप की रैली में प्रदर्शनों की वजह यह रही कि वह एक ऐसे उम्मीदवार हैं, जिसने लातिन, मुस्लिमों, महिलाओं के खिलाफ नफरत और विभाजन को बढ़ावा दिया है। उन्होंने राष्ट्रपति ओबामा के जन्म को लेकर उनकी वैधता पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ट्रंप की रैली में हिंसा की वजह वह अभियान है, जिसमें इस्तेमाल किए गए शब्दों और हरकतों को उनके समर्थकों की ओर से बढ़ावा दिया गया। उन्होंने हाल ही में एक प्रदर्शनकारी के बारे में कहा था, ‘मैं उसके मुंह पर मुक्का मारना चाहता हूं।’ एक और बार ट्रंप ने उन पुराने दिनों को याद करते हुए कहा था कि तब प्रदर्शनकारी को मुक्का मार दिया गया होता और फिर उसे स्ट्रेचर पर डालकर बाहर ले जाया गया होता।
 

Viewed 27 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1