DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
07:55 PM | Wed, 29 Jun 2016

Download Our Mobile App

Download Font

बनना चाहते थे IAS और डॉक्टर , पर ISIS ने बना दिया आतंकी

157 Days ago
| by RTI News

28199d2c-1bd6-45a6-a22a-ee5be0405848

हरिद्वारः उत्तराखंड के रुड़की से पुलिस की गिरिफ्त में आए संदिग्‍ध आतंकी मोहम्‍मद ओसामा एक पढ़लिखर  देश का आईएएस ऑफिसर बन कर समाज सेवा और देश सेवा करना चाहता था. वह हमेशा अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों से कहता रहता था कि उसके गांव जौरासी से अब तक एक भी  आदमी आईएएस नहीं बना  है, इसलिए वह जरूर बनकर आएएस बनकर दिखाएगा.

मो. ओसामा 19 जनवरी 2016 को उत्तराखंड के रुड़की से गिरफ्तार किए गए आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएस) के उन्‍हीं 4 संदिग्‍ध आतंकवादियों में से एक है जिसे हरिद्वार में चल रह अर्द्धकुम्‍भ और दिल्ली एनसीआर इलाकों में बम धमाके करने का जिम्‍मा सौंपा गया था.

अंग्रेजी अखवार द टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, जौरासी में उसका पुराना घर है, उसमें रहने वाले सभी महिलाओं और पुरुषों ने उसकी बातों को याद कर रोते हुए कहा कि उनका बेटा कभी ऐसा नहीं था न जाने उसकी समझ को क्‍या हो गया.

मो. ओसामा के बड़े भाई मंसूर ने पत्रकारों को बताया कि हम पीढ़ियों से यहां रहते आ रहे हे हैं. उसके भाई की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने उन्‍हें 4 तकनीक प्रेमी कहा तो यह सुनकर पूरा गांव दंग रह गया था, क्‍योंकि हमारे घर में अब तक एक भी टीवी सेट तक नहीं है. वहीं, जिसे एक आतंकवादी कहा जा रहा है उस ओसामा का तो एक भी बैंक खाता नहीं है. यह पहला मौका है, अब से पहले हमारे परिवार के किसी सदस्‍य का नाम किसी मामूली विवाद में भी शामिल नहीं रहा है.

ओसामा के लिए प्रेरणास्‍त्रोत उसके 2 चचेरे भाई शमशेर अली और गुलशेर अली उत्‍तराखंड पुलिस में कार्यरत हैं. ओसामा के पिता नफीज अहमद ने रोते हुए बताया कि जौरासी गांव से पहला आईएएस ऑफिसर बनकर वह गांव का नाम रौशन करना चाहता था.

यही नहीं गिरिफ्तार संदिग्‍ध आतंकियों में  मोहम्‍मद मेराज नाम का संदिग्ध एक आयुर्वेदिक डॉक्‍टर बनना चाहता था तो मोहम्‍मद अजीम राज्‍य सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था. चौथा संदिग्‍ध जिसे इस सबका मास्‍टरमाइंड बताया जा रहा है अखलाक उर रहमान रुड़की पॉलिटेक्‍नीक से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है.

Viewed 17 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1