DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
09:53 AM | Fri, 01 Jul 2016

Download Our Mobile App

Download Font

राष्ट्रपति पद के दावेदारों की बहस में भाग लेने से ट्रंप का इनकार

155 Days ago

trump-on-india

रिपब्लिकन पार्टी में राष्ट्रपति पद के दावेदारों में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को होने वाली राष्ट्रपति पद के दावेदारों की बहस में हिस्सा न लेने की अचानक घोषणा कर पार्टी के कर्णधारों में हड़कंप मचा दी है।

यह बहस फॉक्स न्यूज चैनल पर होने वाली है, जिससे ट्रंप का छत्तीस का आंकड़ा है। बहस इओवा में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदारों के बीच नामांकन के प्रथम मतदान के चार दिन पहले हो रही है। अरबपति कारोबारी ट्रंप ने कहा कि वह फॉक्स न्यूज पर बहस के बजाए कोष एकत्र करने के लिए एक वैकल्पिक कार्यक्रम करेंगे और इस धन का इस्तेमाल घायल सैनिकों की मदद में किया जाएगा।

ट्रंप के चुनाव प्रचार प्रबंधक कोरी लेवांदोव्सकी ने कहा, "और, फॉक्स के दर्शकों की संख्या संभवत: 2 करोड़ 40 लाख से घटकर 20 लाख रह जाएगी।" उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि ट्रंप की वजह से रिपब्लिकन प्रेसिडेंशियल डिबेट की टीआरपी काफी बढ़ गई है।

ट्रंप ने खुद मार्शलटाउन में संवाददाता सम्मेलन में कहा, "टीवी चैनलों को इन बहसों की वजह से क्यों कमाने दिया जाए? मैं फॉक्स को क्यों धनवान बनाऊं?"

ट्रंप को फॉक्स न्यूज की एंकर मेगिन केली को बहस का माडरेटर बनाए जाने से भी आपत्ति है। उनका कहना है कि बीते अगस्त में बहस में केली ने उनसे सवाल पूछने में ठीक व्यवहार नहीं किया था और उसके बाद से भी वह उनके प्रति नकारात्मक बनी हुई हैं।

ट्रंप शायद राष्ट्रपति पद के ऐसे पहले मुख्य दावेदार हैं, जो बहस को छोड़ रहे हैं।

उन्होंने फॉक्स न्यूज की तरफ से बहस के लिए जारी बयान को बचकाना और अनुपयुक्त बताया।

फॉक्स ने अपने व्यंग्यात्मक बयान में कहा, "हमें गुप्त रूप से पता चला है कि अयातुल्ला और पुतिन, दोनों ही अगर ट्रंप राष्ट्रपति चुन लिए गए तो उनके साथ ठीक व्यवहार नहीं करना चाहते। एक सूत्र ने हमें बताया है कि ट्रंप की अपनी गुप्त योजना है जिसमें वह कैबिनेट को अपने ट्विटर फालोअर्स से बदल देंगे।"

इस बयान को पढ़ने के बाद ट्रंप ने जवाबी ट्वीट किया, "यह बहस की रेटिंग बढ़ाने के लिए फाक्स न्यूज द्वारा की गई एक दयनीय कोशिश है। मेरे बगैर उन्हें कोई रेटिंग नहीं मिलने वाली।"
(IANS)

Viewed 25 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1