DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
03:06 PM | Tue, 28 Jun 2016

Download Our Mobile App

Download Font

राष्ट्रीय टेबल टेनिस में हिस्सा लेंगे शरत कमल

175 Days ago

sharath-kamal_2016

वह मंगलवार से कोटला विजय भास्कर रेड्डी इनडोर स्टेडियम में शुरू होने वाली 77वीं राष्ट्रीय और अंतर्राज्यीय टेबिल टेनिस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे।

शरत कमल के खेलने का निश्चित तौर पर उनकी टीम पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) और टीम के साथी खिलाड़ियों की टूर्नामेंट में स्थिति मजबूत हुई है।

शरत ने आखिरी बार पटना में यह प्रतियोगिता खेली थी। विदेशों में प्रतिबद्धता के चलते उन्होंने अंतर संस्थान चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में भी हिस्सा नहीं लिया था। इसके बाद चोट के कारण वह कई अहम प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाए।

प्रतियोगिता में शामिल पश्चिम बंगाल की टीम के पास अनिर्बान घोष, अर्जुन घोष और रोहिणी भानजा के रूप में प्रतिभावान युवा खिलाड़ी हैं, वहीं रेलवे के पास भी प्रतिभावान खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। रेलवे की टीम में रवींद्र कोटीयान, अनिर्बान नंदी ओर शौविक कार जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

तमिलनाडु की टीम आर. अभिषेक की वापसी से जोश में है। साथ ही सुष्मित श्रीराम, निखिल सुरेश, आनंद राज राजन भी टीम को मजबूती प्रदान करेंगे।

इस साल युवा टीम का खिताब जीत चुकी राजस्थान की टीम के पास भी अभिषेक यादव, सुधांशु ग्रोवर, पंकज विश्वकर्मा और वीवेक भार्गव के रूप में मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं।

वहीं महिला वर्ग में भी अच्छी प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल की महिला टीम मौसी पॉल, इहिका मुखर्जी, कृत्विका सिन्हा रॉय की मौजूदगी में चैम्पियनशिप की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

महाराष्ट्र की महिला टीम को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इस टीम की बागडोर दिव्या देशपांडे और मधुरिका पाटकर के हाथों में है। टीम में सेनहोरा डीसूजा और चारवी कावले के रूप में दो युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं।

आंध्र और तेलंगाना का विभाजन दोनों ही टीमों के लिए पिछले संस्करण में अच्छा साबित नहीं हुआ था। लेकिन निखिल बानू और युवा वारुणी जैसवाल, नैना और श्रीजा अकुला के रहते हुए तेलंगाना अच्छे खेल की उम्मीद कर सकता है।

टीमों को पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर आठ ग्रुप में बांटा गया है।
(IANS)

Viewed 44 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1