DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
08:37 AM | Thu, 30 Jun 2016

Download Our Mobile App

Download Font

31 तारीख तक और बढ़ेगी ठंड

154 Days ago
| by Vijay News

weather-predictions-till-31st-january

राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लिए बीते कुछ दिनों की तरह ही बुधवार की सुबह भी सर्द रही. घने कोहरे और ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते देखे गए. सर्दी की मार झेल रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर है. देर से आने वाली यह ठंड अभी और सताएगी. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 28 तारीख के बाद सर्दी और सितम ढाएगी.मौसम विभाग के मुताबिक हिमालय में भारी बर्फबारी के आसार बने हैं तो वहीं उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी 28 तारीख से मौसम करवट लेगा. पंजाब और हरियाणा में मौसम बदलने के साथ साथ दिल्ली एनसीआर की आबो हवा में बदलाव आने के आसार हैं. 29 और 30 तारीख को दिल्ली में बारिश के आसार बताए गए हैं. दरअसल हिमालय में 28 तारीख को दाखिल हो रहे वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर पहाड़ों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में होगा. इसका सबसे ज्यादा असर पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिखेगा. पंजाब और हरियाणा में 28, 29 और 30 तारीख को बारिश की संभावना है.
राजधानी दिल्ली में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 28 तारीख तक दिन और रात दोनों के तापमान में इजाफा होगा. 28 तारीख तक दिल्ली में ठंड की मार कम हो जाएगी लेकिन 29 तारीख को राजधानी का मौसम फिर बदल जाएगा.
मौसम विभाग का कहना है उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों से 31 तारीख तक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आगे निकल जाएगा. लिहाजा 1 फरवरी से राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी यूपी में तापमान में गिरावट का एक और दौर देखा जाएगा। इसका सीधा सा मतलब ये हुआ कि फरवरी शुरुआत में सर्दी एक बार फिर से जोर पकड़ सकती है.
मौसम विभाग के मुताबिक कश्मीर में डब्ल्यूडी की वजह से होने वाली बर्फबारी 29 और 30 तारीख को सबसे जबर्दस्त रहेगी और इसकी वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने की आशंका है. उधर दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में जनजातीय इलाकों लाहौल-स्पीति और किन्नौर में जोरदार बर्फबारी हो सकती है और इससे निचले इलाकों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला कई जगहों पर देख जाएगा. उत्तराखंड की बात करें तो यहां उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरगढ़ में कई जगहों पर अच्छी बर्फबारी 29 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक होती रहेगी.

()
Read More

Viewed 118 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1