DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
03:01 PM | Wed, 29 Jun 2016

Download Our Mobile App

Download Font

DDCA विवादः मोदी सरकार और जेटली के विरुद्ध अदालत की शरण में आजाद

152 Days ago
| by RTI News

47e2b88b-2db8-4a22-849e-797bca891db4

नई दिल्लीः पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय जनता पार्टी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने दिल्‍ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन - डीडीसीए के मामलों की अदालत की निगरानी में सीबीआई से जांच कराने की मांग की। नई दिल्‍ली में उन्‍होंने कहा कि एसोसिएशन के कामकाज के लिए एक स्‍वतंत्र प्रशासक होना चाहिए।

सांसद कीर्ति आजाद ने डीडीसीए में तथाकथित भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने अभियान में प्रधानमंत्री मोदी सरकार को भी घसीट लिया और कहा कि वह सरकार के अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली के विरुद्ध अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने दावा किया कि सीबीआई अब भी ‘पिंजड़े का तोता’ ही है।

उन्होंने एक पत्र को जारी करते हुए कहा कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने डीडीसीए और हॉकी इंडिया के बीच गड़बड़झाले में ‘कुटिल भूमिका’ निभाई। उन्होंने 13 सितंबर को लिखा कि वह दिन दूर नहीं जब आपको उन सभी लूटों का जवाब देना होगा जो आपके प्रभारी रहते हुआ, आपके समय में जहां क्रिकेट को काफी नुकसान हुआ वहीं आपके विश्वस्त मित्रों को लाभ मिला। जेटली ने इन सभी आरोपों से इंकार किया है और उनके खिलाफ इसी तरह के आरोप लगाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के अन्य नेताओं के खिलाफ दीवानी और फौजदारी अवमानना का मुकदमा दायर किया है।

जेटली पर हमला जारी रखते हुए आजाद ने आरोप लगाया कि वित्त मंत्री ने डीडीसीए के पदाधिकारियों को ‘गोपनीय’ मेल भेजने में भूमिका निभाई। जिसमें एक ‘पसंद’ के ऑडिटर की पुनर्नियुक्त करने और उनके एवं केजरीवाल के खिलाफ अवमानना का मुकदमा दायर करने का जिक्र है। उन्होंने जेटली पर निशाना साधते हुए मीडिया से कहा कि हमेशा की तरह बाहर से ‘गैर कार्यकारी भूमिकाएं’ होती हैं जिनकी कोई जवाबदेही नहीं होती और डीडीसीए के पदाधिकारियों को सलाह देते रहते हैं कि कैसे इसका संचालन करें। बीजेपी ने आजाद को जेटली पर लगातार हमला करने के लिए निलंबित कर दिया है और पार्टी का कहना है कि जेटली काफी ईमानदार व्यक्ति हैं। साथ ही बीजेपी ने आजाद को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों नहीं उन्हें निष्कासित कर दिया जाए।

उन्‍होंने कहा कि न्‍यायमूर्ति मुकुल मुदगल की डीडीसीए के बारे में दूसरी रिपोर्ट आने पर वे दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय में केन्‍द्र, सीबीआई, दिल्‍ली सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के खिलाफ निष्क्रिय भूमिका निभाने के आरोप में रिट याचिका दाखिल करेंगे।

Viewed 30 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1