Change Location :

01:00 PM | Wed, 17 Sep 2014

सरकार आपके द्वारÓ पर चर्चा चार करोड़ की

75 Days ago
| by Seema Sandesh

बीकानेर। 'कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहनाÓ यह बात जिस किसी ने भी कही है सच ही कही है। सरकार ने बीकानेर संभाग में 12 दिन तक डेरा डाले रखा। इस बीच जनता और विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को यह एहसास तो हो ही गया कि सरकार किसे कहते हैं और इसके आगम का क्या मतलब है।

अस्पताल, पार्क, सार्वजनिक स्थल हर कहीं पर चमाचम सड़के, विद्युत पोलों पर जलती लाइटें, दीवारों पर रंग-रोगन, चित्रकारी का कार्य, सड़क का डामरीकरण, कचरे की सफाई, आवारा पशुओं की धरपकड़ जैसे काम तेजी से करवाए गए। इससे ज्यादा लाभ का एहसास होता दिखाई नहीं दिया, उल्टे सरकार जाने के बाद लोग यह चर्चा जरूर करते नजर आए 'कोई बड़ी घोषणा तो हुई नहीं।Ó

लोग यहां तक कहते सुनाई दिए कि 'क्या फायदा हुआ सरकार आने का, बड़ी घोषणा तो दूर, कोटगेट रेल्वे फाटक क्रॉसिंग के बारे में भी कोई निर्णय नहीं हुआ, ईसीबी का मुद्दा धरा का धरा रहा, रंगमंच पर भी कोई योजना नहीं बनी, यह काम तो पहले से ही अटके पड़े थे।Ó मंत्री अंत तक कहते रहे कुछ सौगात देंगे लेकिन कोई सौगात नहीं मिली उल्टे यह जरूर सुनने को मिल रहा है सरकार के 12 दिन के प्रवास के दौरान लगभग 4 करोड़ रूपये स्वाहा हो गए।

Viewed 47 times

Related News