DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
10:01 PM | Thu, 26 May 2016

Download Our Mobile App

Download Font

JNU विवादः आज होगा फैसला, कन्‍हैया को मिलेगी बेल या होगी जेल..?

85 Days ago
| by RTI News

4f0c02b3-b55e-457d-a3e5-a2c2b0f1a350

नई दिल्लीः दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय ने जे एन यू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है। दिल्‍ली पुलिस ने अदालत में दावा किया कि उनके पास ऐसे गवाह है जिन्‍होंने 9 फरवरी को विश्‍वविद्यालय परिसर में भारत विरोधी नारे लगाते हुए कन्‍हैया और अन्‍य लोगों की पहचान की है। न्‍यायालय अब दो मार्च को अपना फैसला सुनायेगा।

उधर, उच्‍चतम न्‍यायालय ने जे.एन.यू. छात्रसंघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार और पांच अन्‍य छात्रों के खिलाफ आपराधिक अवमानना का मुकदमा शुरू करने की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है।

बताते चलें कि कन्हैया कुमार को बीते शुक्रवार को दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. वह अब दिल्ली के तिहाड़ जेल में रह रहा है. जेल के अंदर सुरक्षा के लिहाज से वह इस वक्त सबसे अधिक संवेदनशील कैदी है. उसकी सुरक्षा इतनी मजबूत की गई है कि वहां परिंदा भी पर नहीं मार माएगा.

इधर, दिल्‍ली की एक अदालत ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जे एन यू के छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य की पुलिस हिरासत अवधि एक दिन और बढ़ा दी है। पुलिस ने कहा कि मामले से संबंधित व्‍यापक षड्यंत्र का पता लगाने के लिए इन दोनों से और अधिक पूछताछ की जरूरत है।

स्पेशल पुलिस निगहबानी में है कन्हैया
कन्हैया की सुरक्षा के लिहाज से हर संभव सावधानी बरती जा रही है. न सिर्फ उसे अलग सेल में रखा जा रहा है, बल्कि खाने-पीने की जांच से लेकर उसके सेल पर हर पल सीसीटीवी की निगरानी रखी जा रही है. उसको तिहाड़ में जेल नंबर तीन में एक अलग सेल में रखा गया है. यहां तमिलनाडु स्पेशल पुलिस की 24 घंटे निगहबानी में उसको रखा गया है.

सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही है नजर
कन्हैया की सुरक्षा में कोई कोताही न हो इसलिए तैनात सभी स्टाफ को सख्त हिदायत दी गई है. 4 जेल कर्मचारी 24 घंटे उस सेल की सुरक्षा कर रहे हैं. किसी भी वजह से कन्हैया को सेल से बाहर निकाल कर जेल के अंदर कहीं भी ले जाने पर सुरक्षा बढ़ाने का आदेश है. उससे किसी से मिलने की बात तो छोड़िए, आसपास अन्य कैदी को भटकने तक की इजाजत नहीं है.

Viewed 7 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1