DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
03:39 AM | Sat, 28 May 2016

Download Our Mobile App

Download Font

T-20 एशिया कप का पहला मैच भारत के नाम, बांग्लादेश को 45 रन से हराया

92 Days ago
| by RTI News

a7a33c0b-f100-457d-ac82-cb21d4451c55

नई दिल्ली: एशिया कप में टीम इंडिया ने  बांग्लादेश के खिलाफ 45  रन की शानदार जीत दर्ज  किया है। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 166 रन का स्कोर खड़ा किया और बाद में अपनी शानदार गेंदबाजी से मेजबान टीम को 7 विकेट पर 121  तक ही सीमित कर दिया। मैच में बैटिंग में रोहित शर्मा और आलराउंडर हार्दिक पांड्या और गेंदबाजी में आशीष नेहरा (तीन विकेट) के प्रदर्शन ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

रोहित की 55 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से खेली गयी 83 रन की जबर्दस्त पारी तथा पांडया (18 गेंद पर 31 रन) की तेजतर्रार पारी से भारत ने आखिरी दस ओवरों में 114 रन जोड़े और इस तरह से वह छह विकेट पर 166 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा।

बांग्लादेश ने भी पहले दस ओवरों में तीन विकेट पर 51 रन बनाये थे लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे वापसी का मौका नहीं दिया। उसकी टीम आखिर में सात विकेट पर 121 रन ही बना पायी। सब्बीर रहमान ने बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक 44 रन बनाये। आशीष नेहरा ने शुरू में ही बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर दबाव बना दिया तथा जसप्रीत बुमराह ने उनका अच्छा साथ दिया। नेहरा ने अपने दूसरे ओवर में मोहम्मद मिथुन को बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलायी जबकि बुमराह ने सौम्य सरकार (11 ) को विकेट के पीछे कैच कराकर बांग्लादेश का स्कोर दो विकेट पर 15 रन कर दिया।

नेहरा ने अपने दूसरे ओवर में मोहम्मद मिथुन को बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलायी जबकि बुमराह ने सौम्य सरकार (11)  को विकेट के पीछे कैच कराकर बांग्लादेश का स्कोर दो विकेट पर 15 रन कर दिया। इमुरूल कायेस (24 गेंद पर 14 रन) भी रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सीमा रेखा पर कैच थमाने से पहले रन बनाने के लिये जूक्षते रहे।

महेंद्र सिंह धोनी ने पांड्या को खुद से पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा और यह युवा आलराउंडर कप्तान के भरोसे पर खरा उतरा। उन्होंने बांग्लादेश के वंडर ब्वाय मुस्तफिजुर रहमान पर छक्का जड़ने के अलावा चार चौके भी लगाये। रोहित और पांड्या ने पांचवें विकेट के लिये 4.3 ओवर में 61 रन की साझेदारी की।

Viewed 51 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1