आगामी महीने में अमेरिकीय दौरे पर जायेंगे पीएम मोदी, राष्ट्र महासभा में भारतीयों को करेंगे संबोधित

news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में हिस्सा लेने अमेरिका जाएंगे। जहां वे 22 सितंबर को ह्यूस्टन में (How do you do) मोदी कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम का नाम ‘हाओडी मोदी (Howdy Modi)’ रखा गया है। यह कार्यक्रम 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में होने वाला है।

आपको बता दें कि यह तीसरा मौका होगा जब प्रधानमंत्री अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे, इसके पहले 2014 में न्यूयॉर्क मेडिसन स्क्वॉयर गार्डन और 2016 में सिलिकॉन वैली में मोदी के कार्यक्रम रखे गए थे। दरअसल दक्षिण पश्चिम अमेरिका में दोस्ताना अंदाज़ में एक-दूसरे को ‘हाओडी (Howdy)’ कहने का चलन है। हाओडी (Howdy) अंग्रेजी शब्द (How do you do) का संक्षिप्त रूप है।

इस कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के हज़ारों लोगों के भाग लेने की संभावना लगाई जा रही है। खास बात यह है,कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कोई टिकट नहीं है। इसके लिए सिर्फ आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के भाषण के अलावा भारतीय-अमेरिकी रिश्तों को दर्शाने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा,जिसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। Howdy Modi का आयोजन टेक्सस इंडिया फ़ोरम द्वारा किया जा रहा है।

बता दें कि ह्यूस्टन में होने वाले प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियां अभी शुरू नहीं हुई हैं। हालांकि, इवेंट कराने वालों का कहना है कि वे कार्यक्रम का आयोजन एनआरजी स्टेडियम में करा सकते हैं। इसकी दर्शक क्षमता 70 हजार है। कार्यक्रम के लिए ह्यूस्टन को चुनने की एक वजह यह भी है कि यहां भारी संख्या में भारतीय समुदाय रहता है।

पिछले साल टेक्सास के गवर्नर और ह्यूस्टन के मेयर ने भारत का दौरा भी किया था। इसके अलावा टेक्सास के पूर्व गवर्नर रिक पेरी (अब ऊर्जा मंत्री) के भारतीय-अमेरिकियों के साथ काफी करीबी रिश्ते हैं।

 

The post आगामी महीने में अमेरिकीय दौरे पर जायेंगे पीएम मोदी, राष्ट्र महासभा में भारतीयों को करेंगे संबोधित appeared first on SpashtAwaz.

(SPASHTAWAZ NEWS)

Download Our Free App