आतंकियों के साथ गिरफ्तार हुए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच NIA ने संभाली

news

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तीन आतंकवादियों को घाटी से बाहर ले जाने के दौरान गिरफ्तार किए गए जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह के मामले की जांच का जिम्मा संभाल लिया है। डीएसपी को हिजबुल के आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया था।

कश्मीर में लगातार दविंदर से पूछताछ जारी थी, अब इस मामले में बड़ी बात ये है कि पूरा मामला अब एनआईए देखेगा। वहीं पुलिस के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद एनआईए ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भारत को 2025 तक मिलेगा विश्व का सबसे खतरनाक मिसाइल डिफेंस सिस्टम!

बता दें कि डीएसपी पर आतंकवादियों से मिलीभगत और उन्हें देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप लगा है। मामला एनआईए को सौंपने से पहले जम्मू और दिल्ली में आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की गईं। वहीं दविंदर सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

दिल्ली चुनाव: बीजेपी की पहली लिस्ट में केजरीवाल के खिलाफ कोई नहीं!

दविंदर सिंह, हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों-नवीद बाबू और आतिफ अहमद तथा वकील इरफान अहमद मीर से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान जम्मू कश्मीर में तैनात कुछ एनआईए अधिकारी मौजूद थे।

वहीं अधिकारियों ने कहा था कि एनआईए द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद उसे सभी रिकॉर्ड सौंप दिया जाएगा। पकड़े जाने के समय वाहन चला रहे मीर पर आरोप है कि उसे पाकिस्तान से आदेश मिलते थे। उसने भारतीय पासपोर्ट पर पांच बार पाक की यात्रा की थी।

CAA-NRC प्रदर्शन में फिर शामिल हुए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर!

जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने बीते शनिवार को जम्मू के कुलगाम ज़िले में सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ऑफिसर दविंदर सिंह को दो आतंकी के साथ गिरफ्तार किया था। ऑफिसर और आतंकी को उस वक्त पकड़ा गया, जब ये तीनों एक साथ एक कार में सवार होकर कहीं जा रहे थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हिजबुल मुजाहिदीन के दो मोस्ट वांटेड आतंकी पीछे की सीट पर बैठा था।

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें

40 Days ago

Download Our Free App