Best for small must for all

आयुष काउंसलिंग 2020 राउंड 1 पंजीकरण शुरू

news

आयुष प्रवेश केंद्रीय परामर्श समिति (AACCC) ने आयुष एनईईटी काउंसलिंग के दौर के लिए पंजीकरण ऑनलाइन शुरू किया है। काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर, 2020 है। उम्मीदवार अपने नाम शाम 5:00 बजे तक ऑनलाइन पंजीकृत कर सकेंगे। आयुष पर काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन नाम दर्ज करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट aaccc.gov.in पर जाएं।

पंजीकरण के दौरान, उम्मीदवारों को कॉलेजों और पाठ्यक्रमों के अपने विकल्पों को भरना होगा। फॉर्म के साथ, उम्मीदवारों को आवश्यक पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। भुगतान और पसंद भरने वाले लिंक क्रमशः 2 दिसंबर, 2020 तक दोपहर 12:00 बजे और शाम 5:00 बजे तक सक्रिय रहेंगे।

AACCC BAMS, BSMS, BUMS, और BHMS सीटों के लिए NEET के माध्यम से आयुष प्रवेश के लिए आयोजित कर रहा है। आयुष एनईईटी 2020 के माध्यम से ऑल इंडिया कोटा (एआईक्यू) सीटों के 15% छात्रों को सरकार, सरकारी सहायता प्राप्त, केंद्रीय विश्वविद्यालयों, राष्ट्रीय संस्थानों और देश भर के डीम्ड विश्वविद्यालयों में 100% सीटों पर सीटें आवंटित की जाएंगी।

जिन उम्मीदवारों ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2020 उत्तीर्ण की है, वे देश भर के 914 आयुष कॉलेजों में 52,720 आयुष सीटों पर प्रवेश के लिए पात्र हैं।

एएसीसीसी 4 दिसंबर, 2020 को पहले दौर की काउंसलिंग का परिणाम घोषित करेगा और पंजीकृत उम्मीदवारों के नाम मेरिट सूची में दिखाई देंगे। उन्हें 5 दिसंबर से 12 दिसंबर, 2020 के बीच आवंटित केंद्र को रिपोर्ट करना होगा। हालांकि, जिन उम्मीदवारों को आयुष परामर्श के पहले दौर में कोई सीट आवंटित नहीं की गई है, वे पंजीकरण कर सकते हैं और दूसरे दौर में भाग ले सकते हैं। काउंसलिंग प्रक्रिया के बारे में पूरा कार्यक्रम ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। (INDIAONLINE)

54 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here