Best for small must for all

इजरायली साइबर हमले से लगी थी ईरानी परमाणु संयंत्र स्थल में आग : रिपोर्ट

News

जेरूसलम: कुवैत के एक समाचार पत्र ने दावा किया है कि पिछले सप्ताह के दौरान ईरान की सुविधाओं पर हुए दो विस्फोटों के लिए इजरायल जिम्मेदार था। इन सुविधाओं में से एक यूरेनियम संवर्धन से संबंधित थी और दूसरी मिसाइल उत्पादन से संबंधित है।

द टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, कुवैती समाचार पत्र अल-जरीदा ने एक अज्ञात सीनियर सोर्स का हवाला देते हुए कहा है कि एक इजरायली साइबर हमले की वजह से गुरुवार सुबह ईरान के भूमिगत नतान्ज परमाणु संवर्धन सुविधा में आग लगी और विस्फोट हुआ।

तेहरान से लगभग 250 किलोमीटर दूर दक्षिण में स्थित नतान्ज में लगभग 25 फुट कंक्रीट के नीचे दबी भूमिगत सुविधा शामिल है, जो हवाई हमलों से सुरक्षा प्रदान करती हैं। यह सुविधा एक ईंधन संवर्धन संयंत्र है, जो 100,000 वर्ग मीटर को कवर करता है। साइट की तस्वीरों में संयंत्र के ऊपर स्थित एक इमारत को काफी नुकसान पहुंचा दर्शाया गया है, और इसकी छत स्पष्ट रूप से नष्ट हो गई थी।

अल-जरीदा ने यह भी बताया कि 26 जून को इजरायली एफ-35 स्टील्थ फाइटर जेट ने परचिन क्षेत्र में स्थित एक साइट पर बमबारी की थी, जिसे एक मिसाइल प्रोडक्शन कॉमप्लेक्स माना जाता है। फिलहाल इजरायली अधिकारियों ने इनमें से किसी भी दावे की पुष्टि नहीं की है।

 

(RTI NEWS)

316 Days ago
Advertise Here