आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

उत्तर भारत में व्यापक वर्षा; भारतीय वायुसेना ने लद्दाख में फंसे 107 लोगों को बचाया

news

उत्‍तर भारत के कई इलाकों में व्‍यापक बारिश हुई है। कल कश्‍मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि मैदानी इलाकों में सामान्‍य बारिश हुई।

व्‍यापक वर्षा से राष्‍ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान में गिरवाट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा कि कल दिल्‍ली का अधिकतम तापमान सामान्‍य से तीन डिग्री कम 16.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

पंजाब के अमृतसर में न्‍यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रहते हुए सबसे ठंडा रहा। जबकि हरियाणा के अंबाला में न्‍यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चंडीगढ़ में रात का तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े, जिससे ठंड और बढ़ गई। शीत लहर के कारण कई जिलों में आज स्‍कूल बंद कर दिए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में राज्‍य के कई इलाकों में बादल छाए रहने की आशंका है।

भारतीय वायु सेना के हैलीकॉप्‍टरों ने केन्‍द्र शासित प्रदेश लद्दाख में चादर-ट्रेक के दौरान फंसे 107 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। राहत अभियान में लद्दाख प्रशासन, सेना और स्‍थानीय आपदा राहत दलों की मदद ली गई।

भारतीय वायु सेना ने कहा कि सभी फंसे यात्रियों, गाइड और पोर्टर को सुरक्षित निकाले जाने तक अभियान जारी रहेगा। जमी हुई जंस्‍कार नदी का कुछ हिस्‍सा पिघलने से कई यात्री, गाइड और पोर्टर फंस गए थे। (AIR NEWS)

167 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here