आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

कर्नाटक PUC द्वितीय वर्ष परिणाम 2020 की घोषणा की

news

बेंगलुरू: कर्नाटक के प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन डिपार्टमेंट ने आज दूसरे साल की प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (PUC) बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

जो उम्मीदवार कर्नाटक पीयूसी II मार्च 2020 परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, उन्हें परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट results.shiksha पर जाने की सलाह दी जाती है।

कुल 5.95 लाख छात्र जो कक्षा 12 की परीक्षा में उपस्थित हुए थे। अन्य बोर्डों की तरह, PUC II परीक्षा भी COVID-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई थी। केवल शेष पेपर (अंग्रेजी) जो मूल रूप से 23 मार्च को आयोजित होने वाला था, 18 जून को आयोजित किया गया था।

पीयूसी परीक्षा को पास करने के लिए छात्रों को 35 प्रतिशत अंक सुरक्षित करने की आवश्यकता है। अभ्यर्थियों को भाषा के प्रश्नपत्रों में न्यूनतम 70 अंक और व्यक्तिगत विषयों में 30 अंकों के लिए कुल 600 अंकों में से 210 अंकों के लिए उत्तीर्ण होना होगा।

जो लोग परीक्षा पास करते हैं, वे स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आधिकारिक वेबसाइट pue.kar.nic.in पर पंजीकरण कर सकते हैं। इन छात्रों के लिए अगला सत्र अगस्त तक शुरू होने की उम्मीद है जबकि नए प्रवेश और सत्र सितंबर से शुरू होंगे। इससे पहले, ये सत्र जुलाई तक शुरू होते हैं। (INDIAONLINE)

30 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here