आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

केंद्रीय विद्यालय में जल्द ही लागू होगा नया ड्रेस, अब खादी की यूनिफार्म में दिखेंगे केवीएस के बच्चे

news

देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे आने वाले दिनों में खादी की यूनिफार्म में नजर आएंगे। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अपने स्कूलों के यूनिफार्म में बदलाव की योजना बनाई है। जिस पर तेजी से काम भी शुरु कर दिया है।

पिछले दिनों इसे लेकर खादी इंडिया के साथ बैठक भी की है। बता दें कि देश में मौजूदा समय में करीब 1200 केंद्रीय विद्यालय हैं जिसमे लाखों बच्चे पढ़ते हैं।

बताया जा रहा है कि ये फैसला महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर लिया गया है। ये केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से बापू को श्रद्धाजंलि है। बच्चों को मिलने वाली नई यूनिफार्म खादी की होगी जिससे बच्चों को गर्मी कम लगेगी और पसीने भी कम आयेगा।

केंद्रीय मंत्री एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के अनुरोध पर अब सीबीएसई ने भी बच्चों को खादी पहनाने का सुझाव दिया है। सीबीएसई ने भी देशभर के सभी सीबीएसई स्कूलों को एक सुझाव दिया, जिसमें बताया कि महीने में कम से कम दो दिन ऐसे तय करें, जब बच्चों को खादी के कपड़े में आने के लिए प्रोत्साहित करें। बताया जा रहा है कि केंद्रीय विद्यालय में जल्द ही नया ड्रेस लागू कर दिया जाएगा।

The post केंद्रीय विद्यालय में जल्द ही लागू होगा नया ड्रेस, अब खादी की यूनिफार्म में दिखेंगे केवीएस के बच्चे appeared first on . (PROMPT TIMES)

231 Days ago

Video News

Download Our Free App