Best for small must for all

कोरोना के बढ़ते खौफ के बीच रेलवे का बड़ा ऐलान

news

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खौफ के बीच रेलवे ने भी कमर कस ली है। बताया जा रहा है कि रेल बोर्ड ने एक आदेश जारी कर सभी रेलवे परिसर और ट्रेनों में मास्क न पहनने पर 500 रुपए जुर्माना लगाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, यह आदेश अगले 6 महीने तक जारी रहेगा। इतना ही नहीं इसके साथ ही रेलवे ने अब इसे रेलवे अधिनियम के तहत अपराध के तौर पर शामिल किया है।

रेलवे ने वायरस के प्रसार को प्रतिबंधित करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी किए गए विभिन्न कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए इसे अपनाया है। रेलवे द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जारी विशिष्ट दिशानिर्देशों में मास्क पहनना शामिल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेनों की आवाजाही के लिए 11 मई, 2020 को जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में कहा गया है कि सभी यात्रियों को सलाह दी जानी चाहिए कि उन्हें प्रवेश और यात्रा के दौरान फेस कवर या मास्क पहने हुए होना चाहिए।

इसमें कहा गया है कि मास्क के अनिवार्य उपयोग और जुर्माने को अब भारतीय रेलवे (रेलवे परिसर में स्वच्छता को प्रभावित करने वाली गतिविधियों के लिए दंड) नियम, 2012 के तहत सूचीबद्ध किया जाएगा, जिसमें रेल परिसर में थूकने वालों के लिए भी जुर्माने का प्रावधान है।

 

The post कोरोना के बढ़ते खौफ के बीच रेलवे का बड़ा ऐलान, ट्रेन से घर जाने की सोच रहे… appeared first on Spasht Awaz.

(SPASHT AWAZ)

20 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here