आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

कोरोना के मरीजों का इलाज बिहार में प्लाज्मा थेरेपी से किया जाएगा

news

भागलपुर। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के भागलपुर दौरे के बाद जिले में प्लाज्मा थेरेपी से इलाज की तैयारी की जा रही है।

जिले में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज की तैयारी शुरू हो गयी है। बिहार के एम्स में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है।

मायागंज अस्पताल स्थित कोविड आइसोलेशन सेंटर के नोडल पदाधिकारी डॉ० हेम शंकर शर्मा ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन को इसकी तैयारी शुरू करने का प्रस्ताव दिया गया है।

सरकार से आदेश लेने के लिए पत्र भेजा जाये। डॉ० हेमशंकर शर्मा ने बताया कि इस समय जिले में कोरोना संक्रमित कई मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

उन  स्वस्थ मरीज़ों के रक्तदान से पॉजिटिव मरीजों को बहुत लाभ मिलेगा।मायागंज अस्पताल के पैथोलॉजी, मेडिसीन व ब्लड बैंक के इंचार्ज के साथ बैठक कर सहमति बनायी जायेगी।

अस्पताल में प्लाज्मा डोनेट व स्लाइन से संबंधित उपकरणों की जानकारी लेने के बाद तय होगा कि मायागंज अस्पताल में भर्ती मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी से इलाज हो सकता है या नहीं।

स्वस्थ हो चुके लोगों से रक्तदान करा प्लाज्मा तैयार किया जायेगा, ताकि संक्रमित मरीज़ का जल्द हो सके उपचार ।

The post प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज की तैयारी शुरू हो गयी है appeared first on दैनिक स्वतंत्र प्रभात हिंदी अख़बार.

(SWATANTRA PRABHAT MEDIA)

57 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here