Best for small must for all Chaitra Navratri

गुजरात के निकाय चुनावों में बीजेपी की प्रचंड जीत, AAP और AIMIM ने भी खोला खाता

news

गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी ने बाजी मार ली है। गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा ने सभी 31 जिला पंचायतों के साथ ही 231 तालुका पंचायतों में से 196 में और 81 नगरपालिकाओं में से 74 में स्पष्ट बहुमत हासिल कर निकाय चुनावों में बड़ी जीत हासिल की है। राज्य के 81 जिला निकाय, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका के चुनावों में बीजेपी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

81 नगरपालिका की 2720 सीटों मे से 2085 पर बीजेपी, 388 पर कांग्रेस और 172 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। आम आदमी पार्टी के 9 उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज की है। जिला पंचायत की 980 में से 800 सीटें बीजेपी के खाते में गई हैं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 169 सीटें मिली हैं, दो सीटों के साथ आम आदमी पार्टी ने भी खाता खोला है। इसके अलावा 231 तालुका पंचायतों की 4774 सीटों में से बीजेपी ने 3351 सीटें अपने नाम की है, कांग्रेस-1252 और आप ने 31 सीटों पर जीती है।

पीएम मोदी ने जनता को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि परिणामों से पता चलता है कि गुजरात पार्टी के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ मजबूती से कायम है। उन्होंने ट्वीट किया, ”पूरे गुजरात में नगरपालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत चुनावों के परिणाम एक स्पष्ट संदेश देते हैं – गुजरात बीजेपी के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ है।” उन्होंने कहा, ”बीजेपी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह के लिए मैं गुजरात के लोगों को नमन करता हूं।”

गृहमंत्री अमित शाह ने जनता को दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ”गुजरात के ग्रामीण इलाकों में लोगों और किसानों ने बीजेपी को विजयी बनाया और गुजरात में स्थानीय निकाय चुनावों में सरकार की कल्याणकारी नीतियों पर विश्वास की मुहर लगाई।” शाह ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और प्रदेश बीजेपी प्रमुख सी आर पाटिल के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को भी “शानदार जीत” के लिए बधाई। उन्होंने कहा, ”मैं जनता को नमन करता हूं।”

चिनाब नदी पर बन रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा रेल पुल, एफिल टॉवर भी पड़ जायेगा फीका !

इन देशों में दो रुपये से भी कम में मिल रहा है एक लीटर पेट्रोल !

UNHRC की बैठक में भारत ने टर्की समेत पाकिस्तान को जमकर लताड़ा !

कोरोना वायरस लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए WhatsApp ग्रुप को ज्वाइन करें। Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post गुजरात के निकाय चुनावों में बीजेपी की प्रचंड जीत, AAP और AIMIM ने भी खोला खाता appeared first on Spasht Awaz.

(SPASHT AWAZ)

49 Days ago
Advertise Here