चमकी बुखार: जिन्होंने अपनों को खोया, उन्हीं के खिलाफ मुकदमा, घबराए लोगों ने किया पलायन

news

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की तादात बढ़ती ही जा रहा है। इसी बीच इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक तस्वीर सामने आई। जिनके बच्चों की मौत हुई उनके लिए प्रदर्शन करना जुर्म बन गया। पुलिस ने 39 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

आपको बता दें, वैशाली जिले के हरबंशपुर गांव के जिन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई उन्होंने गांव छोड़ दिया है। पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, उन्होंने अपने बेटे या बेटी को चमकी बुखार के चलते खो दिया है।

चमकी बुखार और पानी की कमी सबसे बड़ी समस्या है, जिसको लेकर लगातार प्रशासन के अधिकारियों से गुहार लगाते रहे लेकिन किसी ने नहीं सुनी। तभी सांसद और विधायक का विरोध किया था, यहां के लोग इस बात से नाराज थे कि इतनी बड़ी आपदा के बाद भी कोई जनप्रतिनिधि नहीं आया।

सबको लगा कि जब वह आएंगे तो उनसे अपनी तकलीफ बताएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ बच्चों की मौत से नाराज लोगों ने एलजेपी विधायक राजकुमार साह को बंधक बना लिया था। उन्होंने एलजेपी सांसद पशुपति कुमार पारस को भी बंधक बना लिया था।

आपको बता दें कि वैशाली जिले के हरबंशपुर गांव में जहां हाल ही में इलाके के सांसद और विधायकों को ग्रामीणों का गुस्सा झेलना पड़ा था। गांव के लोगों का यह कहना है कि पुलिस ने गांव के विकलांग लोगों के पर भी FIR दर्ज कर ली है, जो अपने पैरों से चल नहीं सकते वो प्रदर्शन करना तो दूर की बात है।

 

The post चमकी बुखार: जिन्होंने अपनों को खोया, उन्हीं के खिलाफ मुकदमा, घबराए लोगों ने किया पलायन appeared first on SpashtAwaz.

(SPASHTAWAZ)

Download Our Free App