जम्मू कश्मीर में इस महीने के अंतिम सप्ताह से दसवीं, बारहवीं और कॉलेज परीक्षाएं कराने की घोषणा

news

जम्‍मू कश्‍मीर सरकार ने इस महीने के अंतिम सप्‍ताह से दसवीं, बारहवीं और कॉलेज की परीक्षाएं कराए जाने की घोषणा की है। जम्‍मू कश्‍मीर राज्‍य स्‍कूली शिक्षा बोर्ड, महाविद्यालय और विश्‍वविद्यालयों से कश्‍मीर में सर्दियां शुरु होने से पहले माध्‍यमिक, बारहवीं और विश्‍व विद्यालय परीक्षाएं लेने को कहा गया है।

राज्‍यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई और फारुख खान की अध्‍यक्षता में समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिये गये । बैठक में विश्‍वविद्यालयों तथा स्‍कूली और उच्‍च शिक्षा विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी उपस्थित थे। सभी कॉलेज प्राचार्यों से, अब तक पूरे नहीं हो सके पाठ्यक्रम की अध्‍ययन सामग्री विद्यार्थियों को 15 अक्‍तूबर तक उपलब्‍ध कराने को कहा गया है ताकि वे परीक्षा की समुचित तैयारी कर सकें।

वर्ष 2017 बैच के सेमेस्‍टर-चार और 2019 बैच के सेमेस्‍टर-एक की लंबित परीक्षाएं भी इस महीने के आखिरी सप्‍ताह से शुरु होंगी। परिवहन सुविधा के साथ साथ संबंधित उपायुक्‍त कार्यालयों में इंटरनेट सुविधा उपलब्‍ध कराने पर भी विचार किया जा रहा है।

कलस्‍टर यूनिवर्सिटी श्रीनगर की स्‍नातकोत्‍तर परीक्षाएं नवम्‍बर के पहले सप्‍ताह में होंगी। राज्‍यपाल के सलाहकार फारूख खान ने जम्‍मू कश्‍मीर स्‍कूली शिक्षा बोर्ड अध्‍यक्ष को बोर्ड परीक्षाओं का विस्‍तृत कार्यक्रम तैयार करने को कहा है। (AIR NEWS)

Download Our Free App