Promote your Business

झारखंड बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा आवेदन पत्र जारी

news

रांची: झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (JCECEB) ने B.Ed के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जारी कर दिया है। एंट्रेंस एग्जाम 2020। सरकार में बी एड में दाखिले के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है। झारखंड के कॉलेज। ASpirant 31 मार्च 2020 तक अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं।

अधिसूचना के अनुसार, एडमिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले ऑनलाइन उपलब्ध होगा और परीक्षा मई 2020 के 1 सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों के पास कम से कम 50% अंक होने चाहिए, या तो स्नातक की डिग्री और / या विज्ञान / सामाजिक विज्ञान / मानविकी / वाणिज्य में मास्टर डिग्री में, 55% अंकों के साथ विज्ञान और गणित में विशेषज्ञता के साथ इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक। या किसी अन्य समकक्ष योग्यता। बी.एड में आवेदन करने के लिए उत्तीर्ण वर्ष में कोई प्रतिबंध नहीं है। कोर्स

परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 1000 / - रुपये सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए है। बीसी- I / BC-II (झारखंड राज्य केवल) के लिए शुल्क /५० / - और एससी / एसटी / महिला (झारखंड राज्य केवल) के लिए, उम्मीदवारों को ५०० / - रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / नेट बैंकिंग मोड के माध्यम से किया जा सकता है। (AIR NEWS)

46 Days ago

Download Our Free App