त्रिपुरा टीईटी परीक्षा तिथियां 2019 की घोषणा की

news

अगरतला: शिक्षक भर्ती बोर्ड ने 13 सितंबर, 2019 को अपनी आधिकारिक साइट पर परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी करने की तारीखों के बारे में एक अधिसूचना जारी की है।

अधिसूचना के अनुसार, त्रिपुरा टीईटी 2019 का पेपर- II 20 अक्टूबर, 2019 को आयोजित किया जाना है, जबकि पेपर I 26 अक्टूबर, 2019 को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा का समय दोपहर 12.30 बजे है। अपराह्न 3.00 बजे।

उम्मीदवार 21 सितंबर से त्रिपुरा टीईटी 2019 के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे और एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट tb.tripura.gov.in पर उपलब्ध होंगे।

त्रिपुरा टीईटी कक्षा एक से आठवीं तक के शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित किया जाता है। जो उम्मीदवार पेपर I में अर्हता प्राप्त करेंगे, उन्हें कक्षा I से V में शिक्षक के रूप में भर्ती किया जाएगा, जबकि जो लोग पेपर- II में उत्तीर्ण होंगे, उन्हें कक्षा छठी से आठवीं में शिक्षक के रूप में भर्ती किया जाएगा।

अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद छात्रों को एडमिट कार्ड में दी गई सभी जानकारियों को सत्यापित करना होगा, अगर कोई भी छात्र अपने एडमिट कार्ड में कोई उचित सुधार करना चाहता है तो उसे सही कराने के लिए तुरंत क्षेत्रीय आयोग से संपर्क करना होगा। सुधार 4 अक्टूबर, 2019 से पहले किया जाना चाहिए। (INDIAONLINE)

Download Our Free App