दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार आज किया जाएगा

news

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का आज दोपहर बाद अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ निगम बोध घाट पर किया जाएगा। 81 वर्षीय शीला दीक्षित का कल दिल्ली के एक निजी अस्पताल में हृदय गति रुकने से निधन हो गया था। दिल्ली में लगातार तीन कार्यकाल पूरा करने वाली मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को राष्ट्रीय राजधानी को आधुनिक नगर बनाने का श्रेय जाता है।

शीला दीक्षित दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्ष थीं और उन्होंने 1998 से 2013 के बीच 15 वर्ष तक मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया।

कल निधन के बाद शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर को उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यू.पी.ए. चेयरपर्सन सोनिया गांधी सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने अपना श्रद्धा सुमन अर्पित किया। पूर्व मुख्यमंत्री के सम्मान में दिल्ली सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। उनके निधन पर विभिन्न वर्गों के लोगों ने शोक व्यक्त किया है। अपने शोक संदेशों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री ने शीला दीक्षित द्वारा दिल्ली में विकास से जुड़े किए गए कार्यों को याद किया। वहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उन्हें कुशल प्रशासक करार दिया। शीला दीक्षित गर्मजोशी से भरे एक मिलनसार राजनेता के रूप में हमेशा याद की जाएंगी। (AIR)

Download Our Free App