आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (DUET) में देरी हुई

news

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इस सप्ताह दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (डीयूईटी) 2020 के लिए अपना आवेदन पत्र जारी करने को स्थगित कर दिया है। आवेदन पत्र आज जारी होने वाला था, अर्थात 2 अप्रैल 2020 को, लेकिन देश परिषद में चल रहे कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण आवेदन पत्र के आवेदन में देरी हुई।

DUET विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तुत कई स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। 2019 में, विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए DUET का आयोजन किया गया था। स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के मामले में, विश्वविद्यालय के सभी विभाग, जो अंतर-अनुशासनात्मक या व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की पेशकश करते हैं, को छोड़कर, योग्यता के आधार पर 50% सीटों पर छात्रों को स्वीकार करते हैं और बाकी 50% DUET रैंक के माध्यम से भरे जाते हैं।

पीजी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा डीयू विभागों, एसओएल, और एनसीडब्ल्यूईबी के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर नज़र रखने की सलाह दी जाती है। (INDIA ONLINE)

58 Days ago