आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

दिल्ली सरकार के जॉब पोर्टल पर 9 लाख वैकेंसी

news

नई द‍िल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू हुए लॉकडाउन के कारण कामधंधे बंद हुए और बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए जिनकी मदद के लिए 27 जुलाई को दिल्ली सरकार ने ऑनलाइन जॉब पोर्टल ‘रोजगार बाजार’ की शुरुआत की जिसको अच्छा रिस्पॉन्स मिला रहा है.

दिल्ली सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में बड़ी संख्या में लोगों को लॉकडाउन के बाद बेरोजगारी का सामना करना पड़ा. वहीं कई कंपनियों के सामने कर्मचारियों का संकट भी खड़ा हो गया. फिर दिल्ली सरकार ने जॉब पोर्टल लॉन्च किया.

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार के जॉब पोर्टल रोजगार बाजार में अभी तक 22 लाख नौकरियां पोस्ट की गई हैं. जिसमें से 10 लाख वैकेंसी क्लोज की गई हैं और अभी भी 9 लाख वैकेंसी कर्मचारियों के लिए खुली हैं.

गोपाल राय ने कहा कि जॉब पोर्टल पर पोस्ट की गई नौकरियों का सत्यापन करने के लिए दिल्ली सरकार ने टास्क फोर्स बनाई है. लगभग 3 लाख नौकरियों को फर्जी पोस्ट और एक ही नौकरी को 2 बार पोस्ट करने के कारण पोर्टल से हटाया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि जॉब पोर्टल पर पोस्ट की गई नौकरियों का सत्यापन करने के लिए दिल्ली सरकार ने टास्क फोर्स बनाई है. लगभग 3 लाख नौकरियों को फर्जी पोस्ट और एक ही नौकरी को 2 बार पोस्ट करने के कारण पोर्टल से हटाया गया है.

मंत्री गोपाल राय ने कहा कि खाली पदों के वैरिफिकेशन के लिए टास्क फोर्स बनाई गई है, पोर्टल पर सभी सुविधाएं मुफ्त हैं.

(LEGEND NEWS)

53 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here