दिल्ली स्थित एम्स में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद

news

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के इमरजेंसी वार्ड में भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आग इमरजेंसी वार्ड की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी है, घटना के बाद फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। बता दें कि उसके बाद इमरजेंसी वॉर्ड को बंद कर दिया गया है,आग का कारण शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है।

फिलहाल इमरजेंसी वार्ड में बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई है। इमरजेंसी वॉर्ड के मरीजों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है,मौके पर पर मौजूद अन्य लोगों को धुंए से बचाने के लिए हटा लिया गया है।

शाम 5 बजे की घटना

 बताया जा रहा है कि एम्स के जिस पीसी ब्लॉक में आग लगी है, वह मरीजों के रहने वाला क्षेत्र नहीं है। इस क्षेत्र में डॉक्टरों के बहुत से कमरे और रिसर्च लैब स्थित है। मरीजों को इस वार्ड से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया है। फायर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें लैंडलाइन नंबर पर लगभग शाम 5 बजे फोन आया कि एम्स में आग लग गई है। घटना के बाद तुरंत ही दमकल विभाग की 22 गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया है।

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली एम्स के ही कार्डियो-न्यूरो सेंटर के इंटेसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती हैं। वह आईसीयू एक दूसरे भवन में स्थित है, बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। आग लगने के कारण इमरजेंसी वार्ड धुंए से भर गया, इसी साल मार्च में भी एम्स के ग्राउंड फ्लोर पर ऑपरेशन थिएटर के नजदीक स्थित ट्रॉमा सेंटर में आग लग गई थी।

 

The post दिल्ली स्थित एम्स में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद appeared first on SpashtAwaz.

(SPASHT AWAZ)

Download Our Free App