Promote your Business

दिल्ली : मौजपुर में सीएए को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत के बाद पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

News

 नई दिल्ली| राष्ट्रीय राजधानी के मौजपुर में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन और विरोध को लेकर दो पक्षों के आपसी भिड़ंत के बाद पुलिस ने मामले पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद फ्लैग मार्च कर इस बात को सुनिश्चित किया कि इलाके में शांति व्यवस्था कायम रहे।

  दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने पत्रकारों से कहा कि आसपास के क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और पुलिस स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है। हिंसा के दौरान बलों पर पथराव किए जाने के बाद से पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि सीएए के समर्थन और विरोध में हुए प्रदर्शन और रैलियों से क्षेत्र में विभाजन की स्थिति के बाद तनाव पैदा हो गया। एक ओर जहां, सीएए के समर्थन में प्रदर्शनकारी मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन और मौजपुर चौक पर इकट्ठा हुए, वहीं दूसरी ओर कानून के विरोध को लेकर प्रदर्शनकारियों ने कबीर नगर और जाफराबाद में मोर्चा संभाला।

कानून के विरोध का 71 दिनों से केंद्र रहे शाहीन बाग में जहां मार्ग खुलवाने को लेकर एक ओर स्थिति आगे की ओर बढ़ती दिखाई दे रही है। वहीं, शनिवार रात से ही दिल्ली के पूर्वी हिस्से में तनाव की स्थिति बनी हुई है। भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद द्वारा रविवार को बुलाए गए भारत बंद का समर्थन करने को लेकर यहां के जाफराबाद में प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क की नाकेबंदी की और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया।

(RTI NEWS)

37 Days ago

Download Our Free App