आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

दुबई एनआरआई ने फंसे हुए भारतीयों के लिए

News

मुंबई: भारतीय प्रवासी न केवल देश के भीतर, बल्कि विदेशों में भी फंसे हुए हैं और ऐसे संकट के समय में दुबई में रह रहा एक प्रवासी भारतीय मदद के लिए आगे आया है। उसने फंसे हुए भारतीयों को मातृभूमि पर वापस भेजने के लिए विमान का खर्च उठाया है।

56 साल के यूएई के 'मसाला किंग' धनंजय एम. दातार ने फोन पर आईएएनएस को बताया, "अल्पकालिक वीजा पर आए बहुत-से लोग हैं, जो अब तक फंसे हुए हैं। इनमें गर्भवती महिलाएं, बच्चे, पर्यटक और अन्य शामिल हैं। मैंने 3,000 से अधिक लोगों की घरवापसी के लिए उन्हें केरल, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, गोवा व चंडीगढ़ पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।"

दुबई में मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य क्षेत्रों से आए लगभग 60,000 लोग हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की थी और तुरंत पहल करते हुए आपातकालीन निकासी की अनुमति देने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा।

दातार को उम्मीद है कि ठाकरे के निजी हस्तक्षेप के चलते मुंबई के लिए वंदे भारत मिशन के तहत जल्द ही उड़ानों की अनुमति दी जाएगी और भारतीय देश वापस लौट सकेंगे।

यूएई में प्रतिष्ठित अल-आदिल ट्रेडिंग एलएलसी ग्रुप के प्रमुख, दातार ने अब तक 1,000 से अधिक भारतीयों के टिकट प्रायोजित किए हैं, जबकि अन्य ने पहले से ही टिकट बुक किया था या उनके पास वापसी टिकट थे जो अब काम में आए।

(RTI NEWS)

36 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here