Best for small must for all

देश में ऑक्सीजन की कमी को लेकर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

News

कोरोना के बढते मामलों के बीच कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर त्राही मची है। कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से कोरोना मरीज दम तोड़ रहे है। जिसे देखते हुए मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति को लेकर पीएम मोदी ने आज समीक्षा बैठक की।

PM Modi took a comprehensive review to ensure adequate medical grade oxygen supply in the country. Inputs from ministries like Health, DPIIT, Steel, Road Transport were also shared with the PM. He stressed that it's important to ensure synergy across ministries & state govts: PMO pic.twitter.com/zRNBlbyOm0 — ANI (@ANI) April 16, 2021

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान के मुताबिक , मोदी ने देश में चिकित्सा ग्रेड की ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने की भी विस्तार से समीक्षा की। पीएमओ के मुताबिक, इस समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य, औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग, इस्पात, सड़क परिवहन व अन्य मंत्रालयों की ओर से संबंधित जानकारिओं से प्रधानमंत्री ने अनगत कराया।

पीएम मोदी ने कहा कि सभी मंत्रालयों के बीच आपसी समन्वय और राज्य सरकारों के साथ सहयोग करें। बयान में कहा गया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने देश में आक्सीजन आपूर्ति की वर्तमान स्थिति और कोरोना महामारी से अत्यधिक प्रभावित 12 राज्यों में आगामी 15 दिनों में इसके अनुमानित इस्तेमाल की स्थिति की समीक्षा की।’’

इन 12 राज्यों में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान शामिल हैं। बैठक में कहा गया कि इन 12 राज्यों को क्रमश: 20, 25 और 30 अप्रैल को उनकी अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए 4,880 MT, 5,619 MT और 6,593 MT ऑक्सीजन आवंटित किए जाएं। पीएम मोदी ने हर संयंत्र की क्षमता के अनुसार ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाने का भी सुझाव दिया।

The post देश में ऑक्सीजन की कमी को लेकर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)

21 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here