Promote your Business

न्यूजीलैंड में भारत की हार पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बॉलर ने कसा तंज

News

भारत ने अपने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत शानदार जीत के साथ की थी। भारत ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 5-0 से जीत हासिल की, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया का विजयरथ थम गया। पहले भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पडा़।

इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पडा़। पहले टेस्ट मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद विराट कोहली और उनकी टीम को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

भारत की न्यूजीलैंड में लगातार चौथी हार के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भी मजाक उड़ाया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई चाइनामैन बॉलर ब्रैड हॉग का कहना है कि टीम इंडिया ने अपने इस दौरे की शुरुआत शानदार की, लेकिन बाद में वह छुट्टियां मनाने के मूड में आ गई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा, जिसकी वजह से टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

वेलिंगटन में सवा तीन दिन में मैच 10 विकेट से हारने के बाद विराट ने कहा था कि एक हार से टीम खराब नहीं हो जाती और मात्र स्कोर से उनकी बल्लेबाजी का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। ब्रैड हॉग ने भारतीय टीम की इस हार पर ट्वीट करते हुए लिखा- ”भारत को टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड में अभी भी परेशानी है।

बल्लेबाजों के पास क्राइस्टचर्च से पहले सीम बॉल खेलने का तरीका खोजने के लिए 5 दिन हैं। पहले दो सप्ताह तो उन्होंने अच्छा काम किया, लेकिन अगले 4 सप्ताह घूमने-फिरने में बदल जाएंगे।” बता दें कि विदेशी जमीन पर भारतीय बल्लेबाजों को हमेशा ही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और जब दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सस्ते में आउट हो जाएं तो टीम पर दबाव बढ़ जाता है।

ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के साथ वेलिंगटन टेस्ट में हुआ। दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए और टीम के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का सस्ते में आउट होना टीम पर दबाव बढ़ा गया। चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में भी 11 रन बनाए।

यह हैरानी की बात है कि न्यूजीलैंड दौरे में सबसे शानदार फॉर्म दिखाने वाले बल्लेबाज लोकेश राहुल को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। रोहित शर्मा चोट के कारण जब टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे तो उनकी जगह शुभमन गिल को शामिल किया गया था जबकि अपनी फॉर्म के कारण राहुल टेस्ट टीम में जगह बनाने के दावेदार थे।

The post NZvsIND: न्यूजीलैंड में भारत की हार पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बॉलर ने कसा तंज, किया ये ट्वीट appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)

35 Days ago

Download Our Free App