आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार निर्धारित समय से एक दिन पहले आज रात समाप्त होगा

news

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का प्रचार आज रात दस बजे समाप्‍त हो जाएगा। मंगलवार को कोलकाता में हुई हिंसा को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने प्रचार के समय में कमी कर दी है। पश्चिम बंगाल में रविवार को चुनाव के अंतिम चरण में नौ लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। निर्वाचन उपायुक्‍त चन्‍द्रभुषण कुमार ने कल नई दिल्‍ली में संवाददाता सम्‍मेलन में बताया कि आयोग ने पहली बार अपनी संवैधानिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्रचार के समय में कटौती की है।

आयोग ने निर्देश दिया है कि आज रात दस बजे से 19 मई को मतदान समाप्त होने तक नौ संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति चुनावों के संबंध में किसी भी सार्वजनिक बैठक का आयोजन नहीं करेगा और न ही उसमें भाग लेगा तथा किसी जुलूस को भी संबोधित नहीं करेगा।

आयोग ने राज्‍य के प्रधान सचिव-गृह अत्री भट्ठाचार्य और सीआईडी के अपर महानिदेशक राजीव कुमार को पद से हटाने का भी आदेश दिया है। निर्वाचन आयोग ने समाज सुधारक ईश्‍वर चन्‍द्र विधासागर की प्रतिमा तोड़े जाने पर भी गहरा क्षोभ व्‍यक्‍त किया। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ने निर्वाचन आयोग के निर्णय को असंवैधानिक और अनैतिक बताया ()

379 Days ago

Download Our Free App