पांचवें चरण के नामांकन में अब तक कुल 103 नामांकन पत्र दाखिल

news

लखनऊ। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 में पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अब तक कुल 103 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं, जिसमें आज 59 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने आईपीएन को बताया कि पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज कुल 59 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें धौरहरा से 4, सीतापुर से 5, मोहनलालगंज से 9, लखनऊ से 9, रायबरेली से 7, अमेठी से 5, बांदा से 2, फतेहपुर से 5, कौशाम्बी (एससी) से 1, बाराबंकी (एससी) से 2, फैजाबाद से 4, कैसरगंज से 2 तथा गोण्डा से 4 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार अब तक धौरहरा से कुल 6, सीतापुर से 9, मोहनलालगंज से 12, लखनऊ से 17, रायबरेली से 8, अमेठी से 10, बांदा से 6, फतेहपुर से 9, कौशाम्बी (एससी) से 3, बाराबंकी (एससी) से 4, फैजाबाद से 10, बहराइच से 1, कैसरगंज से 2 तथा गोण्डा से 6 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में मुख्यरूप से फतेहपुर से कांग्रेस के राकेश सचान, फैजाबाद से सपा के इन्दु सेन तथा बीजेपी के लल्लू सिंह एवं कैसरगंज से बसपा के चन्द्रदेव राम शामिल हैं। (TARUN MITRA)