Best for small must for all

पीएम मोदी ने IIM संबलपुर के कैंपस का किया शिलान्यास, इस दिन तक पूरा होगा निर्माण

news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के आईआईएम संबलपुर के स्थायी कैंपस का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास किया। इस अवसर पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी जैसे केंद्रीय मंत्री भी उपस्थित रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लिए उत्तम कालखंड आया है। आज के स्टार्टअप ही कल के उद्यमी बनेंगे। उन्होंने कहा कि संबलपर बड़ा एजुकेशनल हब बन रहा है। संबलपुर के लोकल को वोकल बनाना भी हमारा दायित्व है। अधिकतर स्टार्टअप्स टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में आ रहे हैं। फार्मिंग से लेकर स्पेस सेक्टर तक, स्टार्टअप्स का स्कोप बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, देश के नए क्षेत्रों में नए अनुभव लेकर निकल रहे मैनेजमेंट एक्सपर्ट भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे। इस साल भारत ने कोविड संकट के बावजूद पिछले सालों की तुलना में ज्यादा यूनिकॉर्न दिए हैं। उन्होंने कहा, बीते दशकों में एक ट्रेंड देश ने देखा, बाहर बने मल्टी नेशनल बड़ी संख्या में आए और इसी धरती में आगे भी बढ़े। ये दशक और ये सदी भारत में नए-नए मल्टीनेशनल्स के निर्माण का है।

बता दें कि IIM संबलपुर कैंपस का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 तक पूरा हो जाएगा। यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी। ये इमारतें ऊर्जा के मामले में किफायती तो होंगी ही, साथ ही हरित श्रेणी की होंगी और ‘जीआरआईएचए’ के मानकों के अनुरूप होंगी।

इस संस्थान ने लैंगिक विविधता के मामले में भी अन्य सभी आईआईएम संस्थानों को पीछे छोड़ दिया है। यहां साल 2019-21 के एमबीए के बैच में 49 फीसदी छात्राएं शामिल रही हैं और 2020-22 के एमबीए बैच में 43 फीसदी छात्राओं ने एडमिशन लिया है।

 

The post पीएम मोदी ने IIM संबलपुर के कैंपस का किया शिलान्यास, इस दिन तक पूरा होगा निर्माण appeared first on Spasht Awaz.

(SPASHT AWAZ)

54 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here