फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ JNU के छात्रों का राष्ट्रपति भवन तक मार्च

News

नई दिल्ली। JNU (जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी) में फीस बढ़ोत्तरी का विवाद अब राष्ट्रपति भवन तक पहुंच चुका है। JNU के छात्र सोमवार को राष्ट्रपति भवन के लिए मार्च निकाल रहे हैं। मार्च JNU से शुरू हो चुका है। छात्र राष्ट्रपति से अपील करेंगे कि उनकी हॉस्टल फीस बढ़ोत्तरी को वापस लिया जाए। छात्र राष्ट्रपति भवन जाकर राम नाथ कोविंद से मिलना चाहते हैं।

इस पैदल मार्च को JNU टीचर्स एसोसिएशन ने भी साथ दिया है। हॉस्टल फीस के मसले को लेकर JNU अब काफी मुश्किल दौर में है, 12 दिसंबर से स्टूडेंट्स के सेमेस्टर एग्जाम है।

एक ओर JNU स्टूडेंट्स यूनियन ऐलान कर चुकी है कि अगर फीस नहीं घटाई गई तो वे पढ़ाई के बाद अब परीक्षा का भी बहिष्कार करेंगे। दूसरी ओर आम स्टूडेंट्स इस मसले की वजह से परेशान और उलझे हुए हैं। उनसे JNU प्रशासन कह चुका है कि विद्यार्थी एग्जाम के बहिष्कार की अपील को ना सुनें।

प्रशासन बोला, नहीं बढ़ाई जाएगी डेट
प्रशासन का कहना है कि एग्जाम की डेट को आगे नहीं किया जाएगा और जो एग्जाम नहीं देगा, वो फेल हो सकता है या उसका नाम JNU से कट सकता है। एचआरडी मिनिस्ट्री ने यह दिक्कत और बढ़ा दी है क्योंकि इस मसले पर उसकी हाई लेवल कमेटी की रिपोर्ट आने के बावजूद उसने इसे जारी नहीं किया है।

The post फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ JNU के छात्रों का राष्ट्रपति भवन तक मार्च appeared first on Legend News.

(LEGEND NEWS)

42 Days ago