Promote your Business

बीसीसीआई ने काश्वी गौतम को किया सलाम, 29 गेंदों में 12 रन देकर झटके 10 विकेट

news

चंडीगढ़ : महिला अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में चंडीगढ़ की कप्तान काश्वी गौतम ने भारतीय महिला क्रिकेट में नया इतिहास रच डाला। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ केवल 49 रन की कीमत पर सभी 10 विकेट अपने नाम किए। पुरुष क्रिकेट में इससे पहले अनिल कुंबले ने 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एक पारी में 10 लेने का बड़ा कारनामा किया था।

काश्वी गौतम के इस करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत चंडीगढ़ ने अरुणाचल प्रदेश को 161 रनों के बड़े अंतर से हराया। इस मैच में काश्वी का ऑलराउंड प्रदर्शन भी देखने को मिला, जब उन्होंने 50 ओवर के इस मैच में 68 गेंदों पर 49 रन बनाए। चंडीगढ़ ने 4 विकेट खोकर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जीत के लिए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम ने ख्वाब में भी नहीं सोचा था कि उसकी पूरी टीम मात्र 25 रनों पर धराशायी हो जाएगी और उसे शर्मनाक पराजय का सामना करना पड़ेगा। चंडीगढ़ की कप्तान काश्वी ने 29 गेंदों में 12 रन देकर सभी 10 विकेट झटके। उनका स्‍पेल रहा- 4.5-1-12-10। काश्वी गौतम मंगलवार को सीजन का तीसरा मैच खेल रही थी।

पहले मैच में बिहार के विरुद्ध उन्होंने 10 ओवर में केवल 6 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। दूसरे मैच में उन्होंने जम्मू कश्मीर के खिलाफ 7 विकेट अपने नाम किए थे जबकि तीसरे मैच में 10 विकेट हासिल किए। चंडीगढ़ का अगला मुकाबला 28 फरवरी को पुड्डुचेरी से होगा।

वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब काश्‍वी ने समर्थकों को प्रभावित किया हो। बिहार के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्‍होंने 10 ओवर में केवल 6 रन देकर 1 विकेट लिया। इसके बाद जम्‍मू एंड कश्‍मीर के खिलाफ उन्‍होंने सात विकेट चटकाए। अब तीसरे मैच में काश्‍वी ने 10 विकेट लिए। इस तरह काश्‍वी ने केवल तीन मैचों में 18 विकेट लिए हैं। (DASTAK TIMES)

34 Days ago

Download Our Free App