Best for small must for all

ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को दी प्रत्यर्पण की मंजूरी

News

भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के भारत आने का रास्ता साफ हो गया है। ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की मंजूरी दे दी है। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को ब्रिटेन की होम मिनिस्टर प्रीति पटेल ने नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित किए के फैसले पर मुहर लगा दी है।

बता दें कि इससे पहले भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को बड़ा झटका देते हुए ब्रिटेन की एक अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में उसके प्रत्यर्पण का आदेश दिया था।

वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट के जिला न्यायाधीश सैमुअल गूजे ने मनी लॉन्ड्रिंग के लिए मोदी के खिलाफ प्रथम दृष्टया सबूत को स्वीकार करते हुए कहा था, “इनमें से कई मामले भारत में मुकदमे के लिए हैं. मैं फिर से संतुष्ट हूं कि इस बात के सबूत हैं कि उन्हें दोषी ठहराया जा सके।

अदालत के फैसले को साइन-ऑफ के लिए यूके की होम सेक्रेटरी प्रीति पटेल को भेजा गया था जिसको लेकर उन्होंने आज ये फैसला दिया है जिससे नीरव मोदी के भारत आने का रास्ता साफ हो गया है।

The post ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को दी प्रत्यर्पण की मंजूरी appeared first on Samagra Bharat News website. (SAMAGRA BHARAT)

21 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here