भगवान केदारनाथ से देश और मानव समाज के लिए आशीर्वाद मांगा: पीएम मोदी

news

केदारनाथ (उत्तराखंड)। चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद केदारनाथ और बदरीनाथ की यात्रा पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह मीडिया से भी बात की। करीब 17 घंटे तक एक गुफा में ध्यान लगाने के बाद उन्होंने सुबह उठकर केदारनाथ मंदिर में पूजा की। पूजा के बाद बाहर निकले पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं आभारी हूं कि चुनाव आयोग की वजह से दो दिन ध्यान करने का मौका मिल गया। उन्होंने कहा कि मुझे लंबे समय बाद गुफा में ध्यान लगाने का मौका मिला है।
यह पूछे जाने पर कि केदारनाथ धाम में उन्होंने भगवान से क्या मांगा, उन्होंने कहा कि मेरी प्रवृत्ति मांगने की नहीं है। मैं ऐसी सोच से सहमत भी नहीं हूं। पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं भगवान से कुछ नहीं मांगता हूं और इस प्रवृत्ति से मैं सहमत भी नहीं हूं। ईश्वर ने आपको मांगने नहीं बल्कि देने योग्य बनाया है। ईश्वर ने जो क्षमता दी है, वह हमें समाज को देना चाहिए। भगवान केदारनाथ, भोलेनाथ से पूरे भारत और मानव समाज के लिए आशीर्वाद मांगा।’
केदारनाथ धाम में चल रहे कार्यों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि मैं इन पर नजर रखता हूं और कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जायजा लेता हूं। उन्होंने कहा कि केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलते हैं तो आम लोगों को लगता है कि हमें भी जाना चाहिए लेकिन उससे दो सप्ताह पहले बहुत बड़ा काम प्रशासन को करना पड़ा है। हालांकि इन चीजों की चर्चा बहुत कम होती है जबकि कोई एक गड़बड़ हो जाए तो उसकी चर्चा ज्यादा होती है।
‘चाहता हूं कि लोग देश की अच्छी चीजें देखें’
उन्होंने पत्रकारों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके आने से केदारनाथ और उत्तराखंड को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों को केदारनाथ की व्यवस्थाओं के बारे में पता चलेगा।
यही नहीं, उन्होंने कहा कि लोगों को लगेगा कि सिंगापुर और दुबई की बजाय चलो केदारधाम ही चले चलते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि देश के लोग अपने राष्ट्र को देखें। मुझे उनके विदेश में जाने पर आपत्ति नहीं है लेकिन उन्हें अपने देश के भी विभिन्न स्थानों का दौरा करना चाहिए।
केदारनाथ के बाद बदरीनाथ धाम जाएंगे मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह केदारनाथ धाम पहुंचे थे। वहां उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की थी और फिर गुफा में ध्यान किया। शनिवार दोपहर से रविवार सुबह तक करीब 17 घंटे ध्यान लगाने के बाद उन्होंने एक बार फिर केदारनाथ धाम में पूजा की। अब वह बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे। वहां मंदिर में दर्शन के पश्चात शाम को ही दिल्ली लौट जाएंगे।
-एजेंसियां

 

The post भगवान केदारनाथ से देश और मानव समाज के लिए आशीर्वाद मांगा: पीएम मोदी appeared first on Legend News.

()

Download Our Free App