Best for small must for all

महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन लीक, कोरोना संक्रमित 22 मरीजों की मौत

news

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक में टैंकर से ऑक्सीजन लीक होने की घटना में 22 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। कोरोना संक्रमण के दौर में ऑक्सीजन की कमी की वजह से लोगों की एक तरफ जान जा रही है वहीं दूसरी तरफ नासिक में टैंकर भरते समय लीकेज हो जाने से यह हादसा हो गया।

यह घटना नासिक के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में घटी है। यहां अचानक ऑक्सीजन टैंकर से ऑक्सिजन लीक होने की वजह से पूरे अस्पताल परिसर में धुआं ही धुआं हो गया। मौके पर अधिकारियों की देखरेख में दुरुस्तीकरण का काम शुरू किया गया है। नासिक की फायर ब्रिगेड की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है।

कोरोना के बढ़ते केस के बीच महाराष्ट्र के कई जिलों में ऑक्सीजन की भारी कमी है। इसकी वजह से आए दिन मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। राज्य सरकार ने भी केंद्र से अनुरोध किया था कि हवाई मार्ग के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई राज्य में करवाई जाए। ताकि मरीजों को सही समय पर ऑक्सीजन मुहैया हो सके और उनकी जान बचाई जा सके।

अमित शाह ने जताई संवेदना
देश के गृहमंत्री अमित शाह ने संवेदना जाहिर करते हुए कहा, ‘नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।’

नासिक की इस घटना पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि ये सभी मरीज वेंटिलेटर पर थे।

(LEGEND NEWS)

16 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here