Best for small must for all

मॉस्क ना लगाने पर सरकार का हंटर, अब लगेगा 500 रुपये जुर्माना

news

लखनऊ, 6 जुलाई, दस्तक (ब्यूरो): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सावधानी बरतने के लिए आगाह कर रहे हैं। इसके बावजूद लोग कोरोना से बचाव को लेकर लापरवाही बरतने और नियमों का पालन नहीं करने के कारण संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है।

अब सीएम योगी ने इसे बेहद गम्भीरता से लिया है। यूपी सरकार ने फेस मॉस्क या फेस कवर न लगाने पर जुर्माना राशि 500 रुपये कर दी है। बगैर मास्क लगाए मिले तो तगड़ना जुर्माना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अनावश्यक आवागमन को रोकने और फेस मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग कराने के लिए टीम-11 के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अगर सार्वजनिक स्थान पर कोई बगैर मास्क लगाए मिले तो उस पर जुर्माना राशि में बढ़ोतरी की जा सकती है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने को कहा। इसके बाद राज्य के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बहुत से लोग मास्क के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं।

इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, उन पर अब प्रत्येक बार 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। लोगों की लापरवाही देखते सरकार सख्त, बढ़ाया जुर्माना अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में ही यह अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

लोगों द्वारा असावधानियां बरतने और मास्क न लगाने के कारण यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि यूपी में सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क, रूमाल या मुंह ढके बाहर निकलने पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

अभी तक पहली बार नियमों का उल्लंघन करने पर 100 रुपये, दूसरी बार में भी 100 रुपये और तीसरी बार के साथ हर बार उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का नियम है। लेकिन, लोगों की लापरवाही देखते हुए अब सरकार ने सख्ती करने का फैसला किया है। (DASTAK TIMES)

313 Days ago
Advertise Here