आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

यूपीएससी 5 जून के बाद नए परीक्षा कैलेंडर की घोषणा करेगा

News

नई: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कहा है कि वह 5 जून के बाद सिविल सेवा परीक्षाओं और साक्षात्कारों का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी करेगा। आयोग ने बुधवार को एक विशेष बैठक में लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय लिया।

लॉकडाउन प्रतिबंधों के विस्तार के मद्देनजर आयोग ने फैसला किया कि अभी की स्थिति में परीक्षा और साक्षात्कार को बहाल करना संभव नहीं होगा।

यूपीएससी ने जारी बयान में कहा, "हालांकि, केंद्र सरकार और विभिन्न राज्यों द्वारा घोषित की जा रही ढील पर ध्यान दिया है और हमने लॉकडाउन के चौथे चरण के बाद स्थिति की समीक्षा करने का फैसला किया है।"

बयान में कहा गया है, पिछले 2 महीनों से स्थगित विभिन्न परीक्षाओं और साक्षात्कारों के उम्मीदवारों को कुछ स्पष्टता देने की दृष्टि से आयोग 5 जून 2020 को होने वाली अपनी अगली बैठक में परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल जारी करेगा।

5 जून को आयोग की बैठक के बाद यूपीएससी की वेबसाइट पर परीक्षाओं के नए कैलेंडर का विवरण प्रकाशित किया जाएगा।इस महीने की शुरुआत में यूपीएससी ने 31 मई को आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया था।

आयोग ने पहले ही विभिन्न परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है जिसमें सिविल सेवा परीक्षा 2019 के लिए शेष उम्मीदवारों का व्यक्तित्व परीक्षण तथा भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा 2020, संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2020, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2020 और एनडीए और नौसेना अकादमी परीक्षा 2020 की अधिसूचनाएं शामिल हैं।

(RTI NEWS)

8 Days ago

Download Our Free App