आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

यूपी में एक लाख के पार कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में 2983 नए केस

news

लखनऊ, 4 अगस्त, दस्तक टाइम्स (ब्यूरो) : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख के पार चले गए हैं। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के बाद यूपी देश का छठा राज्य हैं,  जहां संक्रमण के मामले एक लाख के पार पहुंच गए हैं।

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 2983 नए मालमे सामने आए हैं।

इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या अब 1 लाख 310 हो गई है। उन्होंने बताया कि कुल मामलों में से 57 हजार 271 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 41 हजार 222 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

कुछ मरीज होम आइसोलेशन में भी हैं। अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना की चपेट में आकर राज्य में कुल 1817 लोगों की अबतक मौत हुई है। प्रसाद ने कहा कि सोमवार को प्रदेश में 66 हजार 713 सैंपल्स की जांच हुई। अब तक प्रदेश में 26 लाख 89 हजार 973 नमूनों की जांच हो चुकी है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद अवनीश अवस्थी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में पूरे प्रदेश में प्रतिदिन की औसत टेस्टिंग 92 हजार से ज्यादा रही है। अब उत्तर प्रदेश देश में सबसे अधिक टेस्ट कराने वाला प्रदेश बन गया है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बताया कि अब तक आरोग्य सेतु ऐप से अलर्ट जारी होने पर हम  7 लाख 220 लोगों को कॉल करके आगाह कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश में 58 हजार 947 कोविड हेल्प डेस्क बनाए जा चुके हैं, जिनकी सहायता से अब तक 2 लाख 75 हजार 320 लक्षणात्मक लोगों की पहचान की जा चुकी है।

The post यूपी में एक लाख के पार कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में 2983 नए केस appeared first on Dastak Times.

(DASTAK TIMES)

56 Days ago
Advertise Here