आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

यूपी सरकार के भर्ती प्रक्रिया पर प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल

news

यूपी में भर्ती प्रक्रिया में बदलाव के प्रस्‍ताव पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सवाल उठाया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर उनका दर्द बढ़ाने वाली योजना ला रही है।

प्रियंका ने कहा कि संविदा का मतलब है कि नौकरियों से सम्‍मान विदा हो जाएगा। पांच साल की संविदा युवा अपमान कानून की तरह है। सर्वोच्‍च न्‍यायालय पहले भी इस तरह के कानून पर तीखी टिप्‍पणी कर चुका है।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल लिखा, ”संविदा = नौकरियों से सम्मान विदा। 5 साल की संविदा= युवा अपमान कानून। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने पहले भी इस तरह के कानून पर अपनी तीखी टिप्पणी की है।

इस सिस्टम को लाने का उद्देश्य क्या है? सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है।” इस ट्वीट के साथ उन्होंने #नहीं_चाहिए_संविदा का हैश टैग भी इस्तेमाल किया है।

गौरतलब है कि राज्य में समूह ‘ख’ और ‘ग’ की नई भर्तियों के लिये बड़े बदलाव पर विचार कर रही है। नई नौकरी पाने वालों को पांच साल तक संविदा पर तैनाती की जाएगी। जिसमें सही तरीके से काम करने वालों को ही बाद में नियमित किया जाएगा।

 

The post लखनऊ: यूपी सरकार के भर्ती प्रक्रिया पर तिलमिलाई प्रियंका गांधी! appeared first on Spasht Awaz.

(SPASHT AWAZ)

5 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here