A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने सी यू ई टी-2023 परीक्षा मणिपुर में 29 मई तक के लिए स्‍थगित की

news

विश्‍वविदयालय अनुदान आयोग- यू जी सी और राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेन्‍सी- एन टी ए ने संयुक्‍त विश्‍वविदयालय प्रवेश परीक्षा- सी यू ई टी 2023 के आवेदकों और विशेष रूप से मणिपुर, जम्‍मू कश्‍मीर और झारखंड के छात्रों के लिए महत्‍वपूर्ण सूचना जारी की है।

सी यू ई टी 2023 परीक्षा मणिपुर में 29 मई तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है। राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। यू जी सी ने एक विज्ञप्ति में बताया है कि परीक्षा केन्‍द्र बदलने का विकल्‍प अभी उपलब्‍ध है। छह सौ 97 आवेदकों ने पहले मणिपुर में परीक्षा देने का विकल्‍प चुना था। एन टी ए ने राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था की विस्‍तृत समीक्षा की और मणिपुर प्रशासन के साथ सलाह-मश्विरा किया। साथ ही आवदेकों से परीक्षा के लिए उनकी पसन्‍द के शहर के बारे में भी टेलीफोन से पूछा गया। 

एन टी ए, जम्‍मू कश्‍मीर से बाहर के आवेदकों के लिए श्रीनगर में अस्‍थायी परीक्षा केन्‍द्र बनाने पर भी विचार कर रहा है। जम्‍मू कश्‍मीर में बनाये गये 15 परीक्षा केन्‍द्रों में कुल 44 हजार चार सौ 25 आवेदक भाग लेंगे।

जम्‍मू कश्‍मीर और झारखंड के कुछ आवेदकों को अपने पहले बताये गये राज्‍य से बाहर सी यू ई टी की परीक्षा देनी पड सकती है। झारखंड से कुल एक लाख 78 हजार, छह सौ 30 आवेदकों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है।

संयुक्‍त विश्‍वविदयालय प्रवेश परीक्षा 21 मई को देशभर में आयोजित होनी है। इसमें दो सौ 95 शहरों में बनाये गये विभिन्‍न परीक्षा केन्‍द्रों में करीब 14 लाख 99 हजार छात्र कम्‍पयूटर आधारित परीक्षा में भाग लेंगे। परीक्षा का आयोजन एन टी ए करता है।

 
  (AIR NEWS)

329 Days ago