आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

लॉकडाउन ने हमारी तैयारियों को रोक दिया : सुमन देवी

News

इम्फाल। भारतीय महिला हॉकी टीम जूनियर टीम जापान के काकामिघारा में होने वाले जूनियर एशिया कप तैयारियों में लगी हुई थी, जिसका आयोजन छह अप्रैल से होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया।

टीम की कप्तान सुमन देवी थोडम ने कहा, " हम मार्च के पहले सप्ताह से ही राष्ट्रीय कोचिंग कैम्प में थे और हम जूनियर एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, जिससे हमें दक्षिण अफ्रीका में होने वाले एफआईएच जूनियर विश्व कप 2021 में सीधा प्रवेश मिलता, लेकिन कोविड-19 महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन ने हमारी तैयारियों को रोक दिया।"

सुमन ने पिछले साल कैंटर फिट्जगेराल्ड अंडर-21 इंटरनेशनल 4-नेशंस टूनार्मेंट (बेलारूस टूर) भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया था। उनके नेतृत्प में ही टीम ने पिछले साल दिसंबर में आस्ट्रेलिया में आयोजित तीन देशों के टूनार्मेंट में खिताब जीता था।

उन्होंने कहा, " हमने एक टीम के रूप में काफी अच्छी तरह से विकास किया है और पिछले साल कुछ अच्छे प्रदर्शन के साथ, हम जापान में जूनियर एशिया कप में एक अच्छे प्रदर्शन के लिए काफी आश्वस्त थे।"

19 मार्च को जूनियर महिला के लिए राष्ट्रीय शिविर समाप्त होने के बाद, सुमन को घर के लिए रवाना होना था, हालांकि उन्होंने बेंगलुरु के साई केंद्र में ही रहने का फैसला किया, जहां सीनियर संभावित ग्रुप को रखा गया था।

कप्तान ने कहा, " मेरे टिकट 22 मार्च के लिए बुक किए गए थे, लेकिन जनता कर्फ्यू के कारण मैं यात्रा नहीं कर सकी। हालांकि टिकट एक बार फिर 24 मार्च को वापस बुक किए गए थे, मैंने साई में वापस रहने का फैसला किया क्योंकि मुझे लगा कि वह यहां सुरक्षित है।"

 

(RTI NEWS)

42 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here