लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का प्रचार चरम पर

news

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को होने वाले मतदान में अब केवल तीन दिन बचे हैं। इस बीच चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है। विभिन्‍न दलों के बड़े नेता चुनावी सभाए और रोड शो कर रहे हैं।

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो किया। वे कल यहां से नामांकन पत्र भरेंगे। हमारे संवाददाता ने बताया है कि बनारस हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय में लंका गेट से रोड शो शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री ने पण्डित मदन मोहन मालवीय को श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला आज बनारस के मदनपुरा, सुनारतुला, अस्सी और शिवाला जैसे इलाकों से होता हुआ दशाश्‍वमेघ पहुंचा। प्रधानमंत्री यहां गंगा आरती में भी शामिल हुए। रोड़ शो में योगी अदित्यऩाथ, पीयूष गोयल, महेन्द्र पांडे और अश्विन चौबे सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता भी मौजूद रहें।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने उत्‍तर प्रदेश के बांदा और बिहार के दरभंगा में चुनावी रैलियों को सम्‍बोधित किया। उन्‍होंने विपक्ष पर जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया है। आतंकवाद से दृढ़ता से निपटने के लिए अपनी पार्टी के संकल्प को दोहराते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष की इस बात के लिए आलोचना की कि आतंकवाद से निपटने के लिए उसके पास कोई नीति नहीं है। उत्तर प्रदेश के बांदा में प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को गुमराह कर रही हैं। उन्‍होंने कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र में प्रस्तावित एक्सप्रेस-वे और रक्षा गलियारे के निर्माण से बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा होंगे। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत 12 करोड़ छोटे किसानों को लाभ पहुंचेगा। उत्तर प्रदेश में एक करोड़ किसान इस योजना के तहत लाभ उठा चुके हैं। उनके बैंक खातों में पहली किस्त जमा हो चुकी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहली बार मतदान कर रहे युवा नए भारत के निर्माण में योगदान कर रहे है।

इस लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट डालने जा रहें नौजवान नए भारत के नए संस्कारों का निर्माण कर रहा है। इसकी वजह है उस पर अतीत का बोझ नही हैं। उसके पास सिर्फ और सिर्फ भविष्य के सपने हैं।

इससे पहले, बिहार के दरभंगा में उन्‍होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग केवल कुछ सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, वे भी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। (AIR)

Download Our Free App